Sunday, May 19, 2024

एनसीआरटीसी की तरफ से ट्रेन किराए में कटौती पर विचार

गाजियाबाद। यात्रियों की लगातार काम हो रही संख्या से परेशान एनसीआरटीसी ने अब यात्रा टिकट में छूट देने का की योजना बनाई है। जिसके अंतर्गत अब टिकट में यात्रियों को बोनस अंक देने पर विचार किया जा रहा है। जिसका फायदा यात्री अपनी अगली यात्रा में उठा सकते हैं।
नमो भारत ट्रेन में यात्रियों की घटती संख्या को बढ़ावा देने के लिए

एनसीआरटीसी की तरफ से यात्रियों को प्रोत्साहन देने पर विचार

एनसीआरटीसी की तरफ से यात्रियों को प्रोत्साहन देने पर विचार किया जा रहा है इस दौरान एनसीआरटीसी के एमडी विनय कुमार सिंह ने बताया कि एनसीआरटीसी आरआरटीएस कॉरिडोर पर यात्री टिकट के अलावा अन्य आय के संसाधनों पर भी विचार कर रहा है। उन्होंने बताया कि 82 किलोमीटर लंबे मेरठ दिल्ली आरआरटीएस कॉरिडोर का अभी पहले फेज पर यात्रियों के लिए ट्रेन का संचालन शुरू किया गया है जिस पर यात्रियों को प्रोत्साहन देने के लिए प्रथम टिकट पर बोनस अंक दिए जाने पर विचार किया जा रहा है।

ट्रेन में विज्ञापन और दूसरे आय के संसाधनों से आई

जिससे यात्रियों को नमो भारत ट्रेन की तरफ ज्यादा से ज्यादा आकर्षित किया जाए। यात्रियों को बोनस अंक के रूप में इसका दिया जाएगा। इस बोनस अंक से यात्री अगली यात्रा में इसका लाभ उठा सकते हैं। इसी के साथ उन्होंने बताया कि ट्रेन में विज्ञापन और दूसरे आय के संसाधनों से आई के साधनों को बढ़ाने की तरफ भी एनसीआरटीसी विचार कर रहा है।

20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आरटीएस कॉरिडोर के प्रथम फेस का उद्घाटन हरी झंडी देकर किया गया था। इसके बाद 21 अक्टूबर नमो भारत ट्रेन को आम लोगों के लिए संचालित कर दिया गया था। 21 अक्टूबर के बाद नमो भारत ट्रेन में यात्रियों की संख्या लगातार कम होती गई। अब एनसीआरटीसी ने आरआरटीएस कॉरिडोर पर यात्रा यात्री टिकट के अलावा आय के अन्य संसाधनों पर भी विचार करना शुरू कर दिया है और यात्रियों को राहत देने के लिए टिकट पर बोनस के रूप में छूट देने की योजना पर भी विचार किया जा रहा है। जल्द ही आरआरटीएस कॉरिडोर पर लोगों को सस्ते टिकट का लाभ मिलने जा रहा है।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page