Saturday, May 18, 2024

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने तो वर्ल्ड कप के लिए पहले ही 18 सदस्य टीम का ऐलान

दिल्ली,वर्ल्ड कप 2023 अब ज्यादा दूर नहीं है मात्र 30 दोनों का समय ही बचा हुआ है आपको बता दे ऐसे में सभी टीमो ने अपने सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ियों का चयन करना शुरू कर दिया है । सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने तो वर्ल्ड कप के लिए पहले ही 18 सदस्य टीम का ऐलान भी कर दिया था । अब वही भारत ने भी इस मेगा इवेंट के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ियों का नाम ऐलान कर दिया है । जो कि इन 15 खिलाड़ियों के ऊपर ही पूरी भारत की नज़रें टिकी रहेंगे और उनके कंधे पर यह जवाबदारी होगी कि भारत का नाम रोशन करने के साथ वर्ल्ड कप भी भारत के नाम कर ले ।

रोहित शर्मा के कंधे पर फिर से दी गई टीम की जिम्मेदारी

आपको बता दे की टीम इंडिया इस बार वर्ल्ड कप में प्रबल दावेदार के रूप में खेलने उतरेगी । वही टीम के धाकड़ और धुरंधर बल्लेबाज ओपनर रोहित शर्मा को ही टीम की कप्तानी सौंप गई है और वही उप कप्तान के रूप में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को चुना गया है । आपको बता दे की विकेटकीपर के तौर पर टीम इंडिया ने दो खिलाड़ी का नाम चयन किया है । जिसमें केएल राहुल और ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया है । हाल ही में चोट से ठीक हुए केएल राहुल को भी टीम में जगह मिल गई है। आपको बता दे की स्पिनर कुलदीप यादव ने टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं ।

वर्ल्ड कप टीम इंडिया का मैच कुछ इस प्रकार होंगे

टीम इंडिया वर्ल्ड कप में अपनी शुरुआत मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने उतरेगी और दोनों टीमों के बीच यह मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई के ग्राउंड में खेला जाएगा । और वही टीम इंडिया अपना दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगी और यह मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेलेगी । वहीं सबसे कड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान का होगा जो कि ये दोनों टीम 14 अक्टूबर आमने सामने होगी इस मुकाबले पर पूरे देशवासियों की नजर टिकी रहेंगी । और आपको बता दे की 19 अक्टूबर को टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश से होगा । और वहीं टीम इंडिया अपना पांचवा मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी और यह मैच 22 अक्टूबर को खेला जाएगा । आपको बता दे कि भारत और इंग्लैंड का सामना 29 अक्टूबर को लखनऊ में होगा टीम इंडिया 2 अक्टूबर को श्रीलंका के साथ खेलेगी और वही 5 नवंबर को कोलकाता में टीम इंडिया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मैच 12 नवंबर को बेंगलुरु में नीदरलैंड के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी ।

वर्ल्ड कप जीतने के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का नाम

रोहित शर्मा (कप्तान) , विराट कोहली , शुभमन गिल , श्रेयस अय्यर , केएल राहुल , इशान किशन , हार्दिक पांड्या , सूर्यकुमार यादव , अक्षर पटेल , रविंद्र जडेजा , कुलदीप यादव , सादुल ठाकुर , मोहम्मद सिराज ,मोहम्मद शमी , बुमराह

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page