Sunday, May 19, 2024

गुरुग्राम: सडक़ों पर कमी के कारण दुर्घटना में किसी की जान गई तो नपेंगे विभागीय अधिकारी

सडक़ दुर्घटनाओं में कोई मौत होती है या फिर गंभीर दुर्घटना होती है तो संबंधित विभाग के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी।

गुरुग्राम, 15 नवम्बर। सडक़ दुर्घटनाओं में कोई मौत होती है या फिर गंभीर दुर्घटना होती है तो संबंधित विभाग के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी। लापरवाही की सूरत में सम्बन्धित विभाग, कंपनी व अधिकारी जिम्मेदार होगा।
यह बात बुधवार को यहां पुलिस आयुक्त कार्यालय के कांफ्रेंस हॉल में पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। यातायात के सुचारु व व्यवस्थित संचालन के लिए, यातायात से सम्बंधित समस्याओं को दूर करने के लिए व सडक़ सुरक्षा के संबंध में यह बैठक बुलाई गई थी। बैठक में पुलिस उपायुक्त दीपक गहलावत, पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक वीरेंद्र विज, पुलिस उपायुक्त दक्षिण सिद्धांत जैन, डीटीओ जितेंद्र गहलावत भी मौजूद रहे।

इस दौरान गुरुग्राम के विभिन्न चौक/सडक़ों पर गढ्ढों/टूटी हुई सडक़ों के कारण लगने वाले जाम की समस्या से निपटने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को रोड रिपेयर करने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। एमजी रोड, मेफील्ड टी-पॉइंट पर टूटे हुए रोड व सडक़ के गड्ढों के कारण जाम लगता है, जिनको रिपेयर करने के संबंध में निर्देश दिए गए। एसपीआर रोड, शिव मूर्ति नजदीक पटौदी रोड, बसई रोड से हिमगिरि चौक आदि स्थानों को भी रिपेयर करने को कहा गया। धनकोट नहर ब्रिज पर सीवरेज ओवर फ्लो के कारण ट्रैफिक जाम व एक्सीडेंट होते हैं, उसको भी ठीक करने के संबंध में निर्देश दिए गए।

इस दौरान हीरो होंडा चौक पर ट्रैफिक लाइट पेड़ होने की वजह से दिखाई नहीं देती इसके संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए गए। महावीर चौक पर पार्किंग बनाने के लिए वहां सर्वे करने के संबंध में दिशा निर्देश दिए गए। बिलासपुर चौक तथा पचगांव चौक पर फुट ओवर ब्रिज बनाने के संबंध में भी चर्चा की गई।

मीटिंग में उपस्थित अधिकारियों को जिन स्थानों पर किसी भी तरह को कमी है तो उन्हें चिन्हित करके उन कमियों को पूरा करें। जहां पर पार्किंग है, वहां पर पार्किंग बोर्ड, जिन स्थानों पर साईन बोर्ड नहीं हैं वहां पर साईन बोर्ड लगवाना सुनिश्चित करें। सीपी ने कहा कि इलेक्ट्रिक व्हीकल चालकों को उचित हिदायत दी जाएगी, ताकि उनकी वजह से किसी भी प्रकार की कोई घटना ना हो।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page