Sunday, May 19, 2024

जागरूकता रैली निकाल विद्यार्थियों ने समझाया मतदान का महत्व

– स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में जागरूकता गतिविधियों का किया जा रहा आयोजन: एडीसी
गुरूग्राम, 05 अप्रैल।
गुरूग्राम जिला में लोकसभा सामान्य निर्वाचन में इस बार शत प्रतिशत मतदान कराये जाने को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को जिला में स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं एडीसी हितेश कुमार मीणा के मार्गदर्शन में जिला के समस्त विधानसभा क्षेत्र में स्थित स्कूलों में क्विज प्रतियोगिता, रंगोली व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके अलावा विकासखंड एवं ग्राम पंचायत स्तर पर भी लोगों को मतदान प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रेरित किया गया।

नारे के माध्यम से वोट के लिए प्रेरित किया
जागरूकता कार्यक्रमों के क्रम में गांव खेन्टावास व बुडेहेड़ा में स्थित राजकीय विद्यालय के विद्यार्थियों ने गांव की गलियों में
जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया और वोट देने की अपील की। छात्र-छात्राओं ने सब काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो, प्रजातंत्र से नाता है, भारत के मतदाता है, मतवाला मतदाता है, आओ मिलकर अलख जगाए शत प्रतिशत मतदान कराए आदि नारे के माध्यम से वोट के लिए प्रेरित किया।

अपने घर जाकर अभिभावकों को वोट देने के लिए कहें
एडीसी हितेश कुमार मीणा ने बताया कि प्रत्येक शिक्षण संस्थान में एक वरिष्ठ अध्यापक को स्वीप अभियान को सफलतापूर्वक संचालित करने की जिम्मेदारी दी गई है। विद्यार्थियों को स्वीप सभाओं में वोट के महत्व के बारे में बताया जाता है। उन्हें कहा जाता है कि वे भी अपने घर जाकर अभिभावकों को वोट देने के लिए कहें। मतदान करने के पश्चात अभिभावकों के साथ छात्र-छात्राएं मोबाइल से फोटो खिंचवाएं और इनको सोशल मीडिया पर अपलोड करें। उन्होंने बताया कि लोकतंत्र के इस सबसे बड़े पर्व में जिला का कोई वोटर अछूता ना रहे इसके लिए सभी समस्त विभागों द्वारा कार्य योजना तैयार कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके क्रम में प्रतिदिन मतदाता जागरूकता अभियान संचालित किया जा रहा है। यह कार्यक्रम मतदान दिवस तक जारी रहेगा।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page