Saturday, September 21, 2024

डीसी ने कहा घर बैठें ऑनलाइन करें अपनी प्रॉपर्टी के डेटा में सुधार

गुरुग्राम, 17 अप्रैल।

डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण(एचएसवीपी) द्वारा प्लॉट और संपत्ति प्रबंधन पोर्टल पर डेटा सुधार की प्रक्रिया को सरल और यूजर फ़्रेंडली बनाया गया है. उन्होंने बताया इस सुधार प्रक्रिया के लिए एचएसवीपी द्वारा एक नया डेटा करेक्शन मॉड्यूल तैयार किया गया है जिसका इस्तेमाल कर सभी आवंटी अब सीधे पोर्टल के माध्यम से अपनी संपत्ति डेटाबेस में सुधार के लिए एचएसवीपी से अनुरोध कर सकते हैं.
डीसी ने सुधार प्रक्रिया की जानकारी देते हुए बताया कि सर्वप्रथम आवंटी को एचएसवीपी के पोर्टल पर अपने डेटा सुधार का अनुरोध भेजना होगा. पोर्टल पर अनुरोध स्वीकार होते ही एचएसवीपी द्वारा संबंधित अनुरोध पर टिकट जेनरेट की जाएगी व इसके उपरांत आवंटी को रशीद जारी की जाएगी. उन्होंने बताया कि आवेदन का स्टेटस जानने के लिए रसीद पर दिए गए क्यूआर कोड को स्कैन कर सकते हैं. वही प्रक्रिया पूरी होने पर आवंटी को अधिसूचना जारी की जाएगी.


डीसी ने पोर्टल पर ऑनलाइन सेवाओं के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ऑनलाइन माध्यम से मिलने वाले प्रत्येक अनुरोध का बेहतर प्रबंधन करने के साथ साथ इसमें पारदर्शिता भी बनी रहती है. उन्होंने कहा कि पोर्टल पर मिले अनुरोधों का शीघ्र निस्तारण हो सके इसी उद्देश्यों को ध्यान में रखते हुए पोर्टल को अनुरोधकर्ता की सुविधा के हिसाब से यूजर फ्रेंडली रखा गया है. वहीं पोर्टल से जुड़ी अन्य किसी जानकारी के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के टोल फ्री नंबर 18001803030 पर सम्पर्क किया जा सकता है.

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights