Sunday, May 19, 2024

नई राजस्थान सरकार में जेजेपी की होगी अहम भूमिका – डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

उचाना का अलेवा गांव होगा महाग्राम योजना में शामिल – दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़, 26 नवंबर। राजस्थान विधानसभा चुनाव पर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि राजस्थान में अच्छा चुनावी माहौल रहा और राजस्थान की जनता बदलाव चाहती है। उन्होंने कहा कि चुनावी रुझान के अनुसार राजस्थान में जननायक जनता पार्टी अच्छा वोट शेयर लेगी और हमारे विधायक राजस्थान सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे। वे शनिवार को उचाना हलके दौरे के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

हरियाणा के युवाओं के लिए स्थानीय निजी रोजगार में 75 प्रतिशत आरक्षण के कानून पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अभी पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट का निर्णय आया है और इस मामले में हमने वकीलों से चर्चा की है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार सुप्रीम का रुख करेगी और सुप्रीम कोर्ट से राहत लेकर आएंगे। दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा कि हाईकोर्ट ने जो आपत्ति जताई है, इसमें साफ दर्शाता है कि हाईकोर्ट ने गुजरात, उत्तराखंड, हिमाचल और महाराष्ट्र के कानून को देखे बिना एक तरफा फैसला दिया है। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संदर्भ में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी की लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तैयारियां चल रही है। उन्होंने कहा कि जेजेपी द्वारा संगठन विस्तार सहित तमाम संगठनात्मक कार्य निरंतर जारी है।

इससे पहले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला गांव अलेवा में वाल्मीकि सम्मेलन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे। इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने घोषणा करते हुए कहा कि अलेवा गांव को महाग्राम योजना में शामिल किया गया है जिससे गांव को बहुत फायदा होगा। उन्होंने कहा कि अब इस गांव में पीने के पानी और मूलभूत सुविधाओं की कमी नहीं रहेगी। उपमुख्यमंत्री ने युवाओं से कहा कि वे अपने गांव में बनी लाइब्रेरी का इस्तेमाल करें और अपनी शिक्षा व ज्ञान को बढ़ाएं तभी इन लाइब्रेरी की सार्थकता सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस प्रकार से राज्य सरकार द्वारा एक हजार से अधिक लाइब्रेरी बनाई जा चुकी है।

इस मौके पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जनसमस्याएं भी सुनी। उन्होंने गांव में एक पार्क बनवाने की मांग को स्वीकार करते हुए इसे जल्द पूरा करवाने की बात कही। वाल्मीकि चौपाल में एक नया बड़ा हॉल बनाने की मांग पर दुष्यंत चौटाला ने ग्राम पंचायत को इसका प्रपोजल बनाकर भिजवाने की बात कही ताकि इसको एचआरडीएफ से जल्द पूरा करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि अलेवा के चारों तरफ 40 करोड़ रुपए से सड़कों का जाल बिछाया जा चुका है, जिसका सीधा फायदा यहां के लोगों को मिल रहा है।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने वाल्मीकि सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भारत संत महात्माओं की पावन पवित्र भूमि हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यहां समय-समय पर ऋषि-मुनियों ने मानव जाति के कल्याण के लिए संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि ने रामायण की रचना से समाज को सही रास्ता दिखाने का काम किया है और उनका जीवन हमारे लिए प्रेरणा का स्रोत है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमें समाज में व्याप्त असमानता के भाव को दूर करना होगा तभी सभ्य समाज का निर्माण संभव है। उन्होंने कहा कि महापुरुषों द्वारा समाज में सुधार का संदेश दिया जाता है। डिप्टी सीएम ने कहा कि समाज के सभी वर्गो को साथ लेकर चलने से ही समाज आगे बढ़ता है। इस मौके पर जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा भी मौजूद रहे।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page