Sunday, September 22, 2024

नशा तस्करों पर जिला पुलिस की बड़ी करवाई, नशीला पदार्थ रखने के आरोप में दो गिरफ्तार,

  • एएनसी ने करीब 42.5 लाख रूपये कीमत की 17 किलोग्राम अफीम की बरामद।

कुरुक्षेत्र,29 जुलाई। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने नशा तस्करों पर बड़ी करवाई करते हुए नशीला पदार्थ रखने के आरोप में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार। जिला कुरुक्षेत्र पुलिस अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह भोरिया के निर्देशानुसार नशीला पदार्थ तस्करों पर शिकन्जा कसते हुए एंटी नारकोटिक सैल की टीम ने नशीला पदार्थ रखने के आरोप में परविन्द्र सिंह उर्फ़ डोलू पुत्र बलजीत सिंह वासी महन्तपुर जिला रोपड़ पंजाब व हरविन्द्र सिंह पुत्र सोहन सिंह वासी जरग जिला लुधियाना पंजाब को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से करीब 42.5 लाख रूपये कीमत की 17 किलोग्राम अफीम बरामद करने में सफलता हासिल की है।
जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि दिनांक 29 जून 2023 को एन्टी नारकोटिक सैल प्रभारी निरीक्षक मनदीप सिंह, मुख्य सिपाही सतीश कुमार, पवन कुमार, सिपाही कृष्ण कुमार, एसपीओर संजय कुमार गाङी चालक सिपाही दिनेश कुमार की टीम अपराध की तलाश में बराडा पुल शाहबाद के नीचे मौजूद थी। पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली परविन्द्र सिंह उर्फ़ डोलू पुत्र बलजीत सिंह वासी महन्तपुर जिला रोपड़ पंजाब व हरविन्द्र सिंह पुत्र सोहन सिंह वासी जरग जिला लुधियाना पंजाब अपने ट्रक नम्बर पीबी-65-ए 9784 में पंजाब व हिमाचल से सामान लोड करके कलकत्ता और ओड़िसा जातें हैं तथा वापसी में झारखण्ड व बिहार से सामान में अफीम छुपाकर लातें हैं। आज भी परविन्द्र सिंह व परविन्द्र सिंह अपने ट्रक को आदेश हस्पताल के पास जीटी रोड पर ले बाई पर खड़ा करके आराम कर रहें हैं। यदि दोनों को काबू करके उनकी तलाशी ली जाये तो उनके पास से काफी मात्रा में अफीम बरामद हो सकती है। मौका पर राजपत्रित अधिकारी रणधीर सिंह उप पुलिस अध्यक्ष शाहबाद को बुलाया गया। सूचना पर पुलिस टीम आदेश हस्पताल के पास ले बाई पर पहुंची जहां पर मिली सुचना अनुसार ट्रक खड़ा दिखाई दिया । पुलिस टीम ने ट्रक में बैठे व्यक्तियों को काबू करके उनसे नामपता पूछने पर ड्राईवर ने अपना नाम परविन्द्र सिंह उर्फ़ डोलू पुत्र बलजीत सिंह वासी महन्तपुर जिला रोपड़ पंजाब तथा क्लीनर ने अपना नाम हरविन्द्र सिंह पुत्र सोहन सिंह वासी जरग जिला लुधियाना पंजाब बताया। राजपत्रित अधिकारी के सामने उनकी व उनके ट्रक की तलाशी लेने पर उनके कब्जा से 17 किलोग्राम अफीम बरामद हुई। जिसकी अंतर्राष्टीय बाजार में कीमत करीब 42.5 लाख रुपये हैं। आरोपियों के खिलाफ थाना शाहबाद में मामला दर्ज करके एन्टी नारकोटिस सैल की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को माननीय अदालत में पेश किया गया ।

  • 7 माह में पुलिस ने सवा करोड़ कीमत की 50 किलोग्राम अफीम की बरामद

प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने बताया कि वर्ष 2023 के प्रथम 7 माह में जिला पुलिस ने 50 किलोग्राम अफीम बरामद करने में सफलता हासिल की है। उन्होंने बताया कि 1 जनवरी 2023 से 29 जुलाई 2023 तक जिला पुलिस ने 50 किलोग्राम अफीम बरामद की जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 01 करोड़ 25 लाख रूपये है। पुलिस अध्यक्ष ने कहा कि जिला पुलिस द्वारा नशीले पदार्थों के धन्धें में संलिप्त अपराधियों को भी सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है। जिला पुलिस नशे की डिमांड व सप्लाई पर काबू करके नशामुक्त कुरुक्षेत्र बनायेंगे। पुलिस अध्यक्ष ने कहा कि अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए सबसे पहले नशे पर रोक लगाना जरुरी है क्योंकि नशा ही सब अपराधों की जड है। जिला पुलिस द्वारा नशा तस्करों पर कडी कार्यवाही की जा रही है। जहां नशा तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज करके उनको सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है वहीं नशा तस्करों की संम्पति को भी अटैच करवाया जा रहा है।

  • धर्मनगरी को नशामुक्त बनाना है पुलिस का ध्येय

जानकारी देते हुए पुलिस अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने कहा कि धर्मनगरी को नशामुक्त बनाना हमारी प्राथमिकता है। नशे को जड से खत्म करना और नशे से जुडे कारोबारियो को सलाखो के पीछे भेजना पुलिस का मुख्य लक्ष्य है । पुलिस अध्यक्ष महोदय ने कहा कि नशा समाज की जडों को खोखला कर रहा है, युवा पीढी नशे की लत में फंस कर अपने भविष्य को खतरे में डाल रही है। युवा देश का भविष्य है, देश के भविष्य को नशे जैसे अंधेरे से बचाना है। आमजन को विशेष रुप से युवाओ को नशे की गर्त में जाने से रोकने के लिए जिला पुलिस द्वारा समय-समय पर स्कूलो/कालेजो व अन्य शैक्षणिक संस्थानो में जागरुकता अभियान चलाए जा रहे है। इसके साथ-साथ यदि कोई व्यक्ति नशे की चपेट में आ जाता है तो उसकी पहचान करके नशा मुक्ति केन्द्र के माध्यम से उसे नशे की गिरफ्त से बाहर निकाल कर समाज की मुख्य धारा में जोडने का प्रयास किया जा रहा है ।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights