Sunday, September 22, 2024

नशे की आदत दलदल के समान, नशा छोड़कर जीवन को बनाएं बेहतरीन : डीसी

  • नशा मुक्त व अपराध मुक्त समाज का निर्माण करने के लिए सभी को आगे आना होगा : एसपी
  • डीसी इमरान रजा व एसपी दीपक सहारण ने किया नशा मुक्ति केंद्र का निरीक्षण

रेवाड़ी, 13 जुलाई।डीसी मो. इमरान रजा व एसपी दीपक सहारण ने बुधवार को शहर के सरकुलर रोड़ स्थित नशा मुक्ति केंद्र का निरीक्षण करते हुए केन्द्र में दाखिल मरीजों का कुशलक्षेम पूछा तथा उन्हें नशे से दूर रहने का आह्वान करते हुए प्रेरित किया। डीसी ने कहा कि नशे की आदत दलदल के समान है, आप इस बुरी लत को छोडक़र जीवन को बेहतरीन बनाकर अपने परिवार के साथ हंसी-खुशी जीवन यापन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार देश को नशा मुक्त बनाने के लिए ज़ीरो टॉलरेंस नीति पर कार्य कर रही है तथा सभी को सरकार की इस मुहिम में अपना सहयोग करना चाहिए।
डीसी ने कहा कि नशा मुक्ति केंद्र में नशा छोड़ने का मन बनाकर आने वाले हर मरीज को डॉक्टरी सुविधा, दवाइयां सहित अन्य सुविधाएं मुहैया करवाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि नशा मुक्ति केंद्र में इलाज के लिए पहुंचे मरीजों के इलाज के बाद भी उन पर नजर रखी जाए। इस दौरान उनकी गतिविधियां करते हुए समय-समय पर रोगियों का नियमित ऑडिट और फॉलोअप किया जाए। उन्हें स्वस्थ और सुखी जीवन जीने को प्रेरित किया जाए।
डीसी इमरान रजा ने आह्वान किया कि युवा वर्ग नशे की प्रवृत्ति से दूर रहकर अपनी ऊर्जा का प्रयोग सकारात्मक कार्यों में करें। नशे की समस्या समाज के लिए एक चिंतनीय समस्या है। आम नागरिक विशेषकर युवा नशे की गिरफ्त में आकर अपने लक्ष्य से भटक रहे हैं।
एसपी दीपक सहारण ने दाखिल मरीजों को प्रेरित करते हुए कहा कि नशा मौत के कुएं के समान है, अभी भी वक्त है संभल जाओ, नहीं तो ज़िन्दगी बर्बाद हो जाएगी। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी जिला को नशा व अपराध मुक्त बनाने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है। इस बुराई को समाज से मिटाने तथा नशा मुक्त व अपराध मुक्त समाज का निर्माण करने के लिए सभी को आगे आना होगा। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि जिला पुलिस द्वारा अपराध व नशा मुक्त समाज बनाने के लिए चलाई जा रही मुहिम में भी बढ़-चढ़कर भाग लें। यदि कोई व्यक्ति नशा बेच रहा है अथवा सेवन कर रहा है तो इसकी सूचना पुलिस-प्रशासन व हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के टोल फ्री मोबाइल 9050891508 पर दें।
इस मौके पर एसडीएम रेवाड़ी होशियार सिंह, डीडीपीओ एचपी बंसल, डीएसडब्लूयूओ रेनूबाला, डीआईपीआरओ दिनेश कुमार, डीसीडब्लूयूओ विरेन्द्र यादव सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights