Sunday, September 22, 2024

निचले क्षेत्रों में रात्रि तक की जाए पानी की निकासी-गृह मंत्री अनिल विज

  • अम्बाला में 48 वर्ष बाद आया इतना पानी, भविश्य में नुक्सान न हो, अधिकारी अभी से करें तैयारी- अनिल विज
  • गृह मंत्री अनिल विज ने प्रभावित क्षेत्रों में बिजली-पानी पुनः बहाल करने एवं बरसाती पानी निकासी की समीक्षा बैठक

चंडीगढ़ 14 जुलाई। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जिला प्रषासन के अधिकारियों को निर्देष देते हुए कहा कि “निचले क्षेत्रों में जहां-जहां जलभराव है वहां रात्रि तक पानी निकासी की जाए, इसके लिए जितने पंप लगाने है वह लगाए जाएं।”

श्री विज शुक्रवार को अम्बाला छावनी एसडीएम आफिस में जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अम्बाला में 48 वर्ष बाद इतना पानी आया है और आगे अब बारिश से नुक्सान न हो इसके लिए सभी अधिकारी अभी से कार्य करें। उन्होंने अधिकारियों को पानी निकासी, बिजली एवं पेयजल आपूर्ति बहाल करने के निर्दश दिए।

वहीं, पत्रकारों से बातचीत के दौरान विज ने बताया कि आज की बैठक में इंडस्ट्री एरिया, चंद्रपुरी कालोनी एवं बीडी फ्लोर मील के पास स्थित कालोनियों में पानी की स्थिति की समीक्षा की गई है। उन्होंने बताया कि टांगरी बांध में इंडस्ट्री एरिया एवं अन्य जगह जहां कटाव हुआ है उसे जोड़ने की कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों को सरकार एवं प्राइवेट संस्थाओं की ओर से भोजन वितरण किया जा रहा है।

इस अवसर पर एसडीएम एवं नप प्रशासक सतेंद्र सिवाच, डीएसपी आशीष चौधरी, भाजपा मंडल प्रधान राजीव गुप्ता डिम्पल, अजय पराशर सहित सिंचाई विभाग, नगर परिषद, पीडब्ल्यूडी, पब्लिक हेल्थ, पंचायती राज, कैंटोनमेंट बोर्ड, एचएसआईआईडीसी, बिजली निगम, नेशनल हाईवे अथॉरिटी एवं अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

गृह मंत्री अनिल विज ने अलग-अलग विभागों को निर्देश दिए

समीक्षा बैठक के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने अलग-अलग विभागों से अत्याधिक पानी आने के वजह से पैदा हुए हालातों पर चर्चा की और उन्हें दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद के ईओ जरनैल सिंह व अन्य अधिकारियों से विभिन्न क्षेत्रों की जानकारी ली और पानी निकासी के लिए पंप लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने बारिश के बाद इलाकों में फोगिंग के भी निर्देश दिए।

सिंचाई विभाग के अधिकारियों को पानी निकासी, टांगरी बांध पर निगरानी बढ़ाने, महेशनगर पंप हाउस पर बिजली के पैनल ऊंचे स्थान पर लगाने के निर्देश दिए। वहीं, अधिकारियों ने मंत्री को अवगत कराया कि पंप हाउस पर नया ट्रांसफार्मर स्थापित कर दिया गया है।

विकास एवं पंचायती राज के अधिकारियों से गृह मंत्री अनिल विज ने अम्बाला छावनी में लगते गांवों में पानी की स्थिति की जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि गांवों में जलभराव की कोई समस्या नहीं है और ग्रामीण क्षेत्रों के लोग अब प्रभावित लोगों क लिए भोजन एवं अन्य कार्यों में मदद कर रहे हैं।

गृह मंत्री ने कैंटोनमेंट बोर्ड के सीईओ विनीत लोटे से सैन्य क्षेत्र में जलभराव की स्थिति का जायजा लिया। सीईओ ने बताया कि सेना भर्ती कार्यालय एवं कुछ अन्य क्षेत्रों को छोड़ सैन्य क्षेत्र में पानी निकासी ठीक चल रही है। विज ने भर्ती कार्यालय से जंडली पुल तक नई ड्रेन बनाने के निर्देश बोर्ड सीईओ को दिए।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights