Sunday, May 19, 2024

नेशनल गेम्स: महिला रोइंग टीम ने जीता गोल्ड, एथलीट छाए

रोइंग टीम की खिलाड़ी सविता और दीक्षा ने हरियाणा को दिलाया गोल्ड मेडल

रोइंग टीम की खिलाड़ी सविता और दीक्षा ने हरियाणा को दिलाया गोल्ड मेडल

जैवलिन थ्रो में शिल्पा ने गोल्ड जबकि प्रियंका ने सिल्वर मेडल जीता

हॉकी की महिला व पुरुष टीम ने पश्चिम बंगाल को हराया, महिला हॉकी टीम का ब्रॉन्ज़ मेडल पक्का

नई दिल्ली, 2 नवंबर – गोवा में आयोजित 37वें राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा के खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन लगातार जारी है। देशभर में अभी तक हासिल पदक तालिका में हरियाणा तीसरे स्थान पर है।
हरियाणा की महिला टीम ने डबल्स इवेंट में प्रदेश को गोल्ड मेडल दिलाया। टीम की खिलाड़ी सविता और दीक्षा ने जबरदस्त खेल का परिचय देते हुए दूसरे राज्यों की टीमों को पछाड़ दिया। एथलेटिक्स के जैवलिन थ्रो में शिल्पा ने गोल्ड मेडल जबकि प्रियंका ने सिल्वर मेडल दिलाया। हॉकी के मुकाबले में महिला और पुरुष टीम ने पश्चिम बंगाल को हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया। महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है और ब्रॉन्ज मेडल पक्का कर लिया है।

इससे पहले, सुबह पुरुष टीम ने उड़ीसा से तीन-तीन गोल से मैच ड्रा खेला। महिला वर्ग की सेपेक टाकरा टीम ने क्वॉड इवेंट में मध्य प्रदेश और दिल्ली को क्रमशः 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

सेमीफाइनल में हरियाणा का मुकाबला उड़ीसा की टीम से होगा। फिलहाल महिला टीम ने इस इवेंट में कांस्य पदक पक्का कर लिया है। वहीं, हरियाणा वूमेन टेबल टेनिस टीम ने सिल्वर मेडल प्रदेश की झोली में डाला।

हरियाणा महिला फुटबॉल टीम ने भी लगातार तीसरा मैच जीतकर सेमीफ़ाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। टीम ने पहले मैच में गोवा को 4-0 से, दूसरे मैच में चंडीगढ़ को 1-0 से और तीसरे मैच में उड़ीसा को 4-0 से हराया। इससे पहले, वेटलिफ्टिंग में प्रदेश को एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल हासिल हो चुका है। जिमनास्टिक में हरियाणा ने कुल 11 मेडल जीते हैं, जिनमें 4 गोल्ड मेडल, 3 सिल्वर मेडल और 3 ब्रॉन्ज मेडल रहे हैं।

खिलाड़ी बोले, हरियाणा सरकार की नई खेल नीति शानदार

राष्ट्रीय खेलों में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों ने हरियाणा सरकार की नई खेल नीति की जमकर तारीफ की है। मीडिया से बातचीत में खिलाड़ियों ने कहा कि हरियाणा सरकार ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए अनेक बड़े फैसले लिए हैं।

खिलाड़ियों को जहां असिस्टेंट कोच के पद पर भर्ती करने से लेकर नकद इनाम की राशि में भारी इजाफा किया गया है। वहीं प्रदेश के हर जिले में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर से लैस स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हरियाणा और देश का नाम रोशन कर रहे हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खेलों को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह गंभीर हैं और सदैव खिलाड़ियों के बीच में रहते हैं।

खिलाड़ियों ने हरियाणा ओलंपिक संघ के तमाम पदाधिकारियों से लेकर हरियाणा दल के इंचार्ज और संगठन के कोषाध्यक्ष, पूर्व मंत्री श्री मनीष कुमार ग्रोवर की भी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि हरियाणा दल इंचार्ज श्री ग्रोवर लगातार खिलाड़ियों के संपर्क में है और उनकी सुविधाओं को लेकर संवाद रखते हैं।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page