Sunday, May 19, 2024

फसल खरीद के दौरान किसानों को नहीं आने दी जाएगी कोई परेशानी : डीसी – डीसी राहुल हुड्डा ने कोसली अनाज मंडी में पहुंचकर फसल खरीद व्यवस्थाओं का लिया जायजा

– डीसी ने दिए निर्देश किसानों को गेट पास प्राप्त करने में नहीं होनी चाहिए कोई परेशानी
कोसली-रेवाड़ी, 5 अप्रैल
डीसी राहुल हुड्डा ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से फसल खरीद के दौरान मंडिय़ों में आने वाले किसानों की सुविधा को पूरा ध्यान रखा जा रहा है तथा किसानों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जा रही है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसानों को गेट पास प्राप्त करने से लेकर फसल बचने उपरांत उनके खातों में पैसे आने से संबंधित किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

फसल खरीद के दौरान किसानों के लिए किए गए प्रबंधों व व्यवस्थाओं का जायजा
डीसी राहुल हुड्डा शुक्रवार को कोसली स्थित अनाज मंडी में फसल खरीद के दौरान किसानों के लिए किए गए प्रबंधों व व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे थे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि फसल खरीद के दौरान किसानों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने खरीद एजेंसियों को निर्देश दिए कि वे फसल उठान कार्य में तेजी लाएं ताकि किसानों को परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने किसानों की सुविधा के लिए पेयजल, बिजली, छाया, गेट पास सहित अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने बारे भी जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसानों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी या समस्या आती है तो वे एसडीएम कोसली व डीसी कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

मंडी में फसल बेचने के लिए आने वाले किसानों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न आए
डीसी इस दौरान मंडियों में अपनी उपज लेकर आए किसानों से रूबरू हुए और उनसे बातचीत करते हुए कहा कि जिला प्रशासन का पूरा प्रयास है कि मंडी में फसल बेचने के लिए आने वाले किसानों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न आए। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। उन्होंने फसल में नमी की मात्रा की भी जांच की और बताया कि जिला में हैफेड, वेयर हाउस, खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा निर्धारित नमी से ऊपर की फसल की खरीद की जाएगी। उन्होंने कहा कि मंडियों में बारदाने की पूरी व्यवस्था की जाए ताकि फसल उठान में परेशानी का सामना न करना पड़े। इस अवसर पर एसडीएम कोसली उदय सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page