Sunday, September 22, 2024

फोर्टिस हेल्थकेयर ने दिल्ली-एनसीआर में मजबूत की अपनी आपातकालीन रिस्‍पांस सेवा

  • 10 से 30 मिनट में एम्‍बुलेंस उपलबध कराने के लिए RED.Health एम्बुलेंस के साथ की साझेदारी
  • गुड़गांव 26 जून, फोर्टिस हेल्थकेयर ने अपनी स्वास्थ्य संबंधी आपातकालीन सेवाओं को मजबूत करने के लिए भारत के सबसे बड़े आपातकालीन रिस्‍पांस नेटवर्क RED.Health के साथ साझेदारी की है, इस साझेदारी का मकसद कम से कम समय में लोगों तक आपातकालीन सेवा मुहैया कराना है, जिससे चिकित्सा आपात स्थिति के दौरान आघात और मृत्यु दर को कम करने में मदद मिल सके। साझेदारी का दायरा दिल्ली/एनसीआर में फोर्टिस हॉस्पिटल की 7 शाखाओं तक फैला रहेगा, जिसमें फोर्टिस मैमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट, गुड़गांव और फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट ओखला शामिल हैं।
  • RED.Health तैनात करेगा 10 एएलएस समर्पित एम्‍बुलेंस
  • समझौते के तहत RED.Health 10 जीपीएस सक्षम एडवांस्ड लाइफ सपोर्ट समर्पित (एएलएस) एम्बुलेंस तैनात करेगा, साथ ही दिल्‍ली-एनसीआर में मरीजों को अस्‍पताल तक पहुंचाने के लिए 30 से अधिक वाहनों का स्‍वतंत्र बेड़ा भी होगा, जो एम्‍बुलेंस के 10-30 मिनट तक मरीजों तक पहुंचना सुनिश्चित करने में सहायता करेगा।
  • 9009001050 पर बुक की जा सकती है एम्‍बुलेंस
  • एम्बुलेंस को केंद्रीकृत एम्बुलेंस सेवा नंबर 9009001050 पर बुक किया जा सकता है और आपातकालीन कॉलों पर महज दो सेकंड के अंदर रिस्‍पांस दिया जाएगा, जिससे अगले 10 से 30 मिनट के भीतर एम्‍बुलेंस मरीज तक पहुंचने में सक्षम होगी। इसके अतिरिक्‍त बेहतर समन्‍वय के लिए RED.Health फोर्टिस  के प्रत्‍येक अस्‍तपाल में एक चौकीदार की भी सुविधा प्रदान करेगा।
  • इस समझौते पर अपनी प्रतिकिया में फोर्टिस हेल्थकेयर के ग्रुप सीओओ, अनिल विनायक ने कहा कि भारत में, आघात के लगभग 80% रोगियों को स्वास्थ्य आपातकाल के 60 मिनट के भीतर भी विश्वसनीय स्वास्थ्य सुविधा तक पहुंचाने में कठिनाई होती है, जिससे मरीज की जान तक चली जाती है। यह एक बहुत बड़ी कमी है, जिसे दूर करने जरूरत है। श्री अनिल विनायक ने कहा कि फोर्टिस और RED.Health के बीच यह सहयोग, रोगी-केंद्रित होने के साथ ही एकीकृत स्वास्थ्य सेवा प्रदाता होने के हमारे दृष्टिकोण को प्राप्त करने की दिशा में एक और महत्‍वपूर्ण कदम है। उन्‍होंने कहा कि साझेदारी का उद्देश्य दिल्ली/एनसीआर में सड़क दुर्घटनाओं, घरों में चिकित्सा आपातकालीन घटनाओं और घरों के बाहर आघात की घटनाओं के पीड़ितों के लिए सुव्यवस्थित, निर्बाध आपातकालीन देखभाल सेवा प्रदान करना है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights