Sunday, September 22, 2024

बिजली मंत्री रणजीत सिंह सहित कई नेताओं ने घग्घर नदी में बढते जल स्तर का लिया जायजा

  • सिरसा, 16 जुलाई : हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला और जन नायक जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष अशोक वर्मा व इंडियन नेशनल लोकदल के वरिष्ठ नेता मग्घर सिंह ने शनिवार को घग्घर में बढ रहे लगातार जल स्तर व संभावित बाढ़ के मद्देनज़र विभिन्न इलाको का दौरा किया। यहां उन्होंने कहा कि घग्घर नदी में कुछ जगहों पर आए कटाव से ग्रामीण क्षेत्रों में राहत व बचाव कार्य किए जा रहे हैं। ग्रामीण भी इस कार्य में प्रशासन का पूर्ण सहयोग कर रहे हैं। बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने गांव मुसाहिबवाला, फरमाई, पनिहारी, नेजाडेला कलां व खुर्द, बुढाभाणा, किराड़कोट, नागोकी का दौरा कर हालात का जायजा लिया और प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों के बारे में अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का प्रयास है कि आबादी को पानी से बचाया जाए, इसके लिए जरूरी प्रयास व कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि पीछे से ही पानी का बहाव काफी अधिक रहा है तथा सिरसा में अनुमान से अधिक पानी पहुंचा है। 24 घंटे तटबंधों की निगरानी के साथ-साथ ठीकरी पहरे लगाए जा रहे हैं। इसलिए ग्रामीण भी संयम रखें और एकजुटता के साथ प्रशासन का सहयोग करें। इसके साथ-साथ किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें बल्कि कोई भी अंदेशा होने पर तुरंत प्रशासन को सूचित करें।
  • इसके अलावा जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने शानिवार को जिले के गांव पनिहारी, बुर्जकर्मगढ़ आदि में आए घग्घर के पानी से प्रभावित हुए ग्रामीणों से मुलाकात की। जेजेपी के जिलाध्यक्ष अशोक वर्मा, युवा जेजेपी जिलाध्यक्ष रणदीप मट्दादू, जेजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य शंगनजीत सिंह, सुखमंदर सिहाग, इनसो के जिला संयोजक अमन गिल, एसी सैल के जिला संयोजक निर्मल सिंह मलड़ी, जिला पार्षद बलकरण भंगू, अमन मट्दादू व संदीप खैरेकां आदि ने घग्घर के पानी प्रभावित लोगों से मिलकर उनका हाल जाना तथा समीपपस्थ तटबंधों की भी विस्तार पूर्वक जानकारी ली।
  • वरिष्ठ इनेलो नेता मग्घर सिंह ने गांव सहारनी, नेजाडेला, फरवाई, पनिहारी, बुर्जकर्मगढ़, मुसाहिबवाला व साथ लगते अन्य गांवों का दौरा किया और बाढ़ के हालात का जायजा लिया। उनके साथ डॉ. धर्मपाल, श्याम सुंदर ठकराल, जसवंत सिंह, काला सिंह नंबरदार नेजाडेला भी थे। इनेलो नेता ने कहा कि सरकार व प्रशासन बाढ़ से बचाव के पुख्ता इंतजाम होने का दावा करते है, मगर धरातल पर कुछ नहीं है। घग्गर के कारण कई रिंग बांध टूट गए हैं जिन्हें ग्रामीण खुद ही ठीक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुसाहिबवाला में बांध टूटने से पनिहारी गांव की सैकड़ों एकड़ फसल डूब गई है। महंगाई की मार झेल रहे किसानों के सामने अब रोजी-रोटी का संकट भी पैदा हो गया है। गावों के लोग पलायन करने पर मजबूर हैं। प्रशासन द्वारा उनकी कोई मदद नहीं की जा रही है। उन्होंने सरकार व प्रशासन से मांग की है कि बाढ़ प्रभावित लोगों को तुरंत राहत पहुंचाई जाए।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights