Sunday, September 22, 2024

सरस्वती कुंज कालोनी में दो निर्माणाधीन मकानों समेत 800 झुग्गियों पर डीटीपीई ने चलाया पीला पंजा

गुरुग्राम, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर इंफोर्समेंट (डीटीपीई) की तरफ से गुरुवार को गोल्फकोर्स रोड सेक्टर 53 स्थित सरस्वती कुंज कालोनी में अवैध निर्माण पर तोड़फोड़ कारवाई की गई। अवैध निर्माण को लेकर पहले विभाग की तरफ से कारण बताओ नोटिस और रेस्टोरेशन के आदेश दिए गए थे लेकिन जब अवैध निर्माण नही रोका गया तो उसके बाद गुरुवार को तोड़फोड़ कारवाई की गई।
डीटीपीई मनीष यादव के नेतृत्व में चले अभियान में दो निर्माणाधीन मकान, करीब 700-800 झुग्गियां पर पीला पंजा चलाया गया। बता दें कि सरस्वती कुंज कालोनी में रिहायशी प्लाटो पर मालिकाना विवाद चल रहा हैं और इसी के चलते यहां पर मकानों के निर्माण पर पूर्णत प्रतिबंध हैं लेकिन इसके बावजूद यहां पर लोग लगातार अवैध निर्माण का प्रयास करते रहते हैं। सरस्वती कुंज कालोनी को लेकर बोर्ड गठित हैं और इसके प्रशासक गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव हैं। प्रशासक के दिशा निर्देशों पर ही लगातार अवैध निर्माण पर तोड़फोड़ कारवाई की जा रही हैं। इस करवाई से पहले भी पांच प्लाटो पर चल रहे अवैध निर्माण को लेकर नोटिस जारी किया गया था। सुनवाई के लिए समय दिया गया की लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इसी के उपरांत तोड़फोड़ कारवाई हुई। दो दिन पहले भी विभाग की तरफ से 12 लोगों को अवैध निर्माण को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया हैं। अब इनके रेस्टोरेशन आदेश जारी करने के बाद तोड़फोड़ कारवाई अमल में लाई जाएगी।
इस कारवाई के दौरान डीटीपीई मनीष यादव के अलावा, एटीपी दिनेश सिंह, जूनियर इंजीनियर आकाश राव समेत सेक्टर 53 थाने से पुलिस बल मौजूद रहा।

सेक्टर 53 स्थित सरस्वती कुंज कालोनी में किसी भी प्रकार के निर्माण पर पूरी तरह रोक हैं। इसके बावजूद लोग निर्माण करते हैं, हमारी तरफ से बार बार अपील भी की जाती हैं कि बिना नक्शे पास कराए कोई मकान का निर्माण न किया जाए अन्यथा तोड़फोड़ कारवाई की जायेगी। इसी कड़ी में गुरुवार को तोड़फोड़ कारवाई हुई और भविष्य में भी करवाई जारी रहेगी।
मनीष यादव, डीटीपीई

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights