Sunday, September 22, 2024

सिर्फ जुम्मेवारी को गंभीरता से अदा करने की दुहाई देने के लिए आते है प्रशासन व मंत्री : ग्रामीण

मंत्री प्रशासन और प्रशासन मंत्री की थपथपा रहा है पीठ

  • सिरसा,21 जुलाई : घग्घर नदी में बढ़े जलस्तर के बाद बनी विकट परिस्थितियों के बीच प्रबंधन को लेकर ग्रामीण खूब परेशानियों का सामना कर रहें हैं। सरकार की ओर से मुहैया करवाई जा रही सुविधाएं ऊंट के मुंह में जीरा समान है। लेकिन जिला प्रशासन रानियां के आजाद विधायक व बिजली मंत्री रणजीत सिंह की पीठ थपथपा रहे हैं जबकि मंत्री रणजीत सिंह प्रशासनिेक अधिकारियों की पीठ थपथपा कर एक दूजे की वाहवाही कर रहे हैं।
  • पिछले कई रोज से अपनी जुम्मेवारी को गंभीरता से अदा करने की दुहाई देने के लिए प्रशासन व मंत्री रात्री के समय कुछ एक तंटबंधों पर निरीक्षण के नाम पर जाते हैं। घग्घर के तटबंध पर प्रबंधन कार्य में लगे प्रगट सिंह,सुखपाल,सतिंद्र सिंह,गुरदीप सिंह ,अनूप सिंह का कहना है कि बाढ़ की इस आपदा के समय पक्ष व विपक्ष के नेता मुंह नहीं दिखा रहे। उन्होंने बताया कि जिला के उपायुक्त व अन्य अधिकारी आते हैं उन पर मिट्टी न पड़े इसलिए नदी के बांधों पर चलने की बजाय सड़कों पर ही गाडिय़ां दौड़ा रहे हैं। सुबह अखबारों में ही पता चलता है कि कहीं दौरा किया है। बिजली मंत्री का जिला होने के बावजूद तटंबधों पर रोशनी का पिछले छह रोज में प्रबंध नहीं हो पाया है। जब इस संदर्भ में बिजली मंत्री रणजीत सिंह से पूछा तो बोले की मिलेंगे तो बात करेंगे।
  • सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार हरियाणा के बिजली एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने बीती देर रात उपायुक्त पार्थ गुप्ता, पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जिला प्रशासन द्वारा की जा रही बाढ़ बचाव तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि घग्घर के साथ-साथ अब फतेहाबाद की ओर से आ रहे बाढ़ के पानी से सिरसा शहर व आबादी वाले क्षेत्रों को बचाने के लिए योजनाबद्घ तरीके से कार्य करें।
  • उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि फतेहाबाद जिला की ओर से आ रहे बाढ़ के पानी से बचाव के लिए इस क्षेत्र की ग्राम पंचायतें अपने-अपने गांवों में मजबूत रिंग बांध तैयार कर लें तथा इन बांधों पर कड़ी निगरानी के लिए ठीकरी पहरा भी लगा दें। उन्होंने बताया कि बाढ़ जैसी स्थिति से बचने के लिए 49 सेफ हाउस का चयन कर लिया गया हैं। जहां व्यक्तियों व पशुधन को ठहराया जा सकता हैं।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights