Sunday, May 19, 2024

ब्राह्मण सभा ने किया डिप्टी सीएम का जोरदार स्वागत, नौगामा खाप चबूतरे के लिए दिए 11 लाख रुपये

हरियाणा की सबसे ऊंची 19 मंजिला सरकारी बिल्डिंग जींद में बनकर तैयार – डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़, 6 दिसम्बर। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि पूर्व कांग्रेस सरकार की अनदेखी के कारण पहले जींद जिले को पिछड़ा हुआ जिला कहा जाता था लेकिन वर्तमान सरकार ने जींद जिले में सैंकड़ों करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा मेडिकल कॉलेज का निर्माण करवाया गया है जिसमें 19 मंजिला भवन बनकर तैयार हो चुका है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जींद मेडिकल कॉलेज की 19 मंजिला इमारत हरियाणा की सबसे ऊंची सरकारी बिल्डिंग है और तीन महीने बाद यानी मार्च 2024 में यहां ओपीडी शुरू हो जाएगी। वे बुधवार को जुलाना विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने गांव रामराय में दो एकड़ में बनाए जाने वाले नौगामा खाप चबूतरे की नींव रखी और अपने स्वैच्छिक कोष से 11 लाख देने की घोषणा की।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि क्षेत्र के बरसाती पानी की निकासी के लिए सरकार ने 160 करोड़ रुपए खर्च किए है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अब जुलाना से सीधा नेशनल हाईवे पानीपत की तरफ निकाला जाएगा जिसका फायदा जुलानावासियों को होगा। उन्होंने गांव रामराय में स्वीमिंग पूल की मांग को लेकर कहा कि इस गांव में हमारे पूरे प्रदेश के सबसे अच्छे तैराक हैं और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए अधिकारी इसका प्रपोजल बनवाकर मुख्यालय भिजवाएं ताकि इसको अमलीजामा पहनाया जा सके। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत जिला परिषद से लड़कियों के लिए अलग से एक छोटा स्विमिंग पूल तैयार करवाए। इस दौरान उन्होंने गांव में स्वीमिंग विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने रामराय गांव वालों की मांग पर कहा कि यदि गांव की पीएचसी सभी मापदंडों को पूरा करती है तो इसको सीएचसी में जल्द ही अपग्रेड किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गांव गतौली की जनसभा में कहा कि गांव में एचआरडीएफ से व्यायामशाला को जल्द ही बनवा दिया जाएगा। जुलाना में ब्राह्मण धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का जोरदार स्वागत किया गया। ब्राह्मण सभा ने धर्मशाला के लिए जमीन दिलवाए जाने पर आभार व्यक्त किया। डिप्टी सीएम ने जुलाना में एक लाइब्रेरी बनवाने और जुलाना शहर के अन्दर के रोड को जल्द ही दोबारा बनवाने और उसके दोनों तरफ गंदे पानी की निकासी के लिए ड्रेन बनवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि जुलाना शहर के चौक का भगवान परशुराम के नाम पर किया जाएगा।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page