Sunday, September 22, 2024

हरियाणा के पलवल जिले में ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों से चालान ब्रांच में वसूले गए सवा तीन करोड़ रुपये

  • पुलिसवाले डकार गए
  • चालान को फर्जी दस्तावेजों के जरिए निरस्त कर रकम हड़प ली गई
  • पलवल. हरियाणा के पलवल जिले में ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों से चालान ब्रांच में वसूले गए सवा तीन करोड़ रुपये पुलिसवाले डकार गए। यह ऐसी रकम है, जिसे वाहन चालकों से वसूलने के बाद सरकारी खजाने में जमा नहीं कराया गया। इनके अलावा ऐसे भी मामले हैं, जिनमें वाहन चालकों से पूरी रकम वसूलने के बाद चालान को फर्जी दस्तावेजों के जरिए निरस्त कर रकम हड़प ली गई।
  • पलवल पुलिस चालान ब्रांच घोटाला के आरोपी हेड कॉन्स्टेबल जनक से रिमांड के दौरान 61 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। आरोपी को दूसरी बार चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। रिमांड के दौरान बकाया घोटाला राशि को बरामद किया जाएगा। डीएसपी विजयपाल का कहना है कि यह राशि आरोपी के घर से बरामद की गई है। आरोपी ने तीन करोड़ 23 लाख 9 हजार 850 रुपये का घोटाला किया था। पुलिस को अब 2 करोड़ 62 लाख 9 हजार 850 रुपये बरामद करने हैं।
  • उन्होंने बताया कि चालान ब्रांच हेड के तौर पर हवलदार जनक लंबे समय तक रहा। इस दौरान उसने चालान राशि को बैंक खाते में जमा नहीं करवाया और अपने निजी काम में लेता रहा। बैंक में रुपये जमा नहीं होने की जांच डीएसपी संदीप मोर को सौंपी गई। करीब दो महीने चली जांच में पाया गया कि चालान विंडो पर तैनात पुलिसकर्मी ई-चालान की राशि हड़प गए। आरोपी ने 3 करोड़ 22 लाख 97 हजार 150 रुपये का बैंक का फर्जी स्टेटमेंट व मोहर का उपयोग कर गबन किया। इसके अलावा जून 2020 में विभिन्न चौकी-थानों में ई-चालानी मशीन द्वारा काटे गए चालान राशि के दो लाख 78 हजार 400 रुपये भी खाते में जमा नहीं करवाए। ईएचसी ओमबीर ने साल 2021 के अगस्त में 12 हजार 700 रुपये का गबन किया।
  • जुआ खेलने में बर्बाद किए पैसे
  • डीएसपी ने बताया कि मुख्य आरोपी हवलदार जनक को 28 जून को गिरफ्तार कर पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। रिमांड के दौरान आरोपी से वारदात में प्रयोग किए गए मोबाइल व गबन की गई राशि में से 61 लाख रुपये बरामद किए जा चुके हैं। बकाया राशि की बरामदगी के लिए दूसरी बार 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। दूसरे आरोपी ओमबीर को अभी तक अरेस्ट नहीं किया गया है। वहीं सूत्रों का कहना है कि आरोपी ने इस राशि को जुआ खेलने में बर्बाद किया है। जुआ खेलने में गंवाई राशि को बरामद करने के लिए पुलिस का डंडा जुआरियों पर चल रहा है। जुआरियों से अन्य राशि की बरामदगी के लिए पुलिस ने आरोपी को दूसरी बार रिमांड पर लिया है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights