Sunday, May 19, 2024

इंडी गठबंधन से AAP का मोहभंग, केजरीवाल ने किया पंजाब की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने का एलान

इंडी गठबंधन से AAP का मोहभंग, केजरीवाल ने किया पंजाब की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने का एलान

चंडीगढ़ 10 फ़रवरी 2024। लोकसभा चुनाव से पहले इंडी गठबंधन को एक और झटका लगा है. जहां आप पहली बार पंजाब में अकेले चुनाव लड़ीं. वहीं, आज आप सुप्रीमो बिग बॉस 13 की सभी 13 पार्टियों के उम्मीदवारों और चंडीगढ़ की परीक्षा सीट की सूची जारी कर दी गई है।

केजरीवाल ने जनता से मांगा आशीर्वाद

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी पंजाब में 13 लोकसभा सीटों और चंडीगढ़ में एक संसदीय सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। उन्होंने लोगों से अपने उम्मीदवारों की जीत के लिए आशीर्वाद मांगा. केजरीवाल ने पंजाब सरकार के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राशन की ‘डोरस्टेप डिलीवरी’ के लिए आयोजित एक बैठक को संबोधित करते हुए यह घोषणा की.

उन्होंने कहा कि दो साल पहले आपने अपना आशीर्वाद दिया था. आपने हमें 117 सीटों में से 92 सीटें दीं। आपने पंजाब में इतिहास रचा. आज मैं फिर हाथ जोड़कर आपका आशीर्वाद चाहता हूं। दो महीने बाद लोकसभा चुनाव होंगे. पंजाब में 13 (लोकसभा) सीटें हैं, चंडीगढ़ में एक और 14 सीटें होंगी.

चौदह सीटों पर दिलाएं जीत

केजरीवाल ने कहा कि AAP आने वाले 10-15 दिनों में इन सभी 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप पार्टी को इन सभी 14 सीटों पर जीत दिलाने में मदद करें, जैसे आपने दो साल पहले हमें आशीर्वाद दिया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भगवंत मान सरकार की भी प्रशंसा की और कहा कि उसने पिछले दो वर्षों में “बहुत काम” किया है।

इंडी गठबंधन में कलह

दिल्ली सीएम ने ऐलान किया है कि जल्द ही सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा. पंजाब से पहले इंडी गठबंधन को बिहार और बंगाल में भी झटका लग चुका है. जब बंगाल की तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. वहीं, इसके बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राजद से गठबंधन तोड़ दिया और बीजेपी में शामिल हो गए.

 

 

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page