Sunday, May 19, 2024

अरविंद सिंह लवली ने थामा बीजेपी का हाथ, सात दिन पूर्व दिया था कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा

नई दिल्ली 04 मई 2024 :दिल्ली में लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी को उस समय बड़ा झटका लगा जब उसके पूर्व अध्यक्ष अरविंद सिंह लवली सहित पांच अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी छोड़ दी। अरविंद सिंह लवली, राजकुमार चौहान, नीरज बसोया, अमित मलिक और नसीब सिंह ने कांग्रेस को त्याग कर भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया। इन सभी नेताओं को दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने पार्टी में औपचारिक रूप से शामिल किया।

इस दलबदल की घोषणा लवली ने 28 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के ठीक बाद की थी। भाजपा में शामिल होने के बाद, लवली ने मीडिया से कहा कि भाजपा ने उन्हें उस समय सहारा दिया जब वे और उनके साथी दिशाहीन महसूस कर रहे थे और उन्होंने प्रण लिया कि वे दिल्ली में भाजपा की सरकार बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

दूसरी तरफ, दिल्ली कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने लवली के इस्तीफे पर टिप्पणी करते हुए कहा कि लवली को पार्टी ने हमेशा बड़े ध्यान से पाला है और उन्हें कई अहम पदों पर आसीन किया, पर उन्होंने पार्टी को धोखा दिया है।

लवली की नाराजगी का मुख्य कारण कांग्रेस द्वारा आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करना था, जिसका वे सख्त विरोध कर रहे थे। उन्होंने इस्तीफे के समय अपने पत्र में लिखा कि कांग्रेस के इस फैसले से वे काफी दुखी हैं, खासकर तब जब दिल्ली में उन्हें केवल तीन सीटें ही आवंटित की गईं और उनमें से दो पर बाहरी व्यक्तियों को उम्मीदवार बनाया गया।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page