Sunday, September 22, 2024

Asaduddin Owaisi News: क्या छिन सकती है ओवैसी की सांसदी?

Asaduddin Owaisi News:आरोप है कि ओवैसी ने संसद भवन में संसद सदस्य के रूप में शपथ लेने के बाद सदन में ‘जय फिलिस्तीन’ के नारे लगाए

Asaduddin Owaisi News: कल असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में सदस्यता की शपथ लेते हुए जय फिलिस्तीन का नारा लगा दिया जिसको लेकर विवाद गहरा होता जा रहा है ! यहां तक कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से उन्हें अयोग्य करार देने की सिफारिश तक कर दी गई है ! जानिए, किस धारा के हवाले से ऐसा कहा जा रहा है, और क्या ये मुमकिन है? हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शपथ ग्रहण के बाद जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना और फिर जय फिलिस्तीन बोला. अब इसी बात को लेकर सियासत गरमा गई है हालांकि सभापति ने इसे रिकॉर्ड से हटा दिया है लेकिन बड़े वकीलों का कहना है कि ओवैसी की सदस्य्ता निरस्त कर दी जाएँ !

Asaduddin Owaisi News: आखिर क्या है पूरा मामला ?

Asaduddin Owaisi News:

यह घटना पहले सत्र के दूसरे दिन ही घटित हुई ! ओवैसी ने फिलिस्तीन की जय बोलने के बाद कहा कि वे हाशिए पर पड़े लोगों के मुद्दे उठाते रहेंगे. हालांकि नारे पर राजनीति शुरू हो गई. विपक्षी दल, खासकर बीजेपी ने उनसे माफी मांगने की मांग की. यहां तक कि एडवोकेट विनीत जिंदल ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया कि उन्होंने फिलिस्तीन के लिए निष्ठा दिखाने पर ओवैसी को अनुच्छेद 102 (4) के तहत अयोग्य ठहराने की मांग की है. यह पहला मामला है जब किसी नेता ने सदस्य्ता लेते समय दूसरे देश के लिए नारा लगाया !

इस मामले पर संसदीय मामलों के मंत्री किरन रिजिजू का भी बयान आ चुका है ! उनका कहना ये है कि फिलिस्तीन से हमारी कोई दुश्मनी नहीं है लेकिन शपथ के दौरान क्या किसी सदस्य को दूसरे देश की बात करनी चाहिए. इसपर हमें नियम चेक करने होंगे.

Asaduddin Owaisi News:

इस मामले पर अनुच्छेद 102 का बार बार जिक्र हो रहा ! विपक्षी दल इसके बिलकुल इसके खिलाफ है और उनका कहना है कि ओवैसी की मेंमरशिप रद्द होनी चाहिए ! अनुच्छेद 102 कहता है कि किसी और देश के प्रति निष्ठा जताने पर भी सदस्यता जा सकती है और यही वह पॉइंट है जहां ओवैसी कटघरे में खड़े हो रहे है !

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights