Sunday, May 19, 2024

UP: हर लोकसभा क्षेत्र की रिपोर्ट तैयार कर रही है कांग्रेस, प्रभारियों को हर सप्ताह देनी होगी कामकाज की रिपोर्ट

हर लोकसभा क्षेत्र की रिपोर्ट तैयार कर रही है कांग्रेस, प्रभारियों को हर सप्ताह देनी होगी कामकाज की रिपोर्ट

उत्तरप्रदेश मार्च 17 2024| यूपी में कांग्रेस हर सीट को लेकर तैयारी कर रही है। हर लोकसभा क्षेत्र की साप्ताहिक रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इस संबंध में प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं।

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने क्षेत्रवार तैयारियां तेज कर दी हैं. हर लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी को क्षेत्र में किए गए कार्यों की साप्ताहिक रिपोर्ट देनी होगी| इसमें बूथवार बनाई गई रणनीति को बताना होगा। यह रिपोर्ट प्रदेश मुख्यालय से लेकर राष्ट्रीय कार्यालय तक भेजी जाएगी। इंडिया गठबंधन में कांग्रेस को 17 सीटें मिली हैं। कांग्रेस ने इन सभी सीटों पर ताकत झोंक रखी है।

पार्टी के नए नेताओं के साथ ही पुराने नेताओं को भी सक्रिय किया गया है। बूथवार बैठकों का दौर चल रहा है। पार्टी ने लोकसभा क्षेत्रवार प्रभारी भी नियुक्त किए हैं। सभी लोकसभा क्षेत्र प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र की हर सप्ताह रिपोर्ट तैयार करें।

इसमें बूथवार जातीय गणित, गठबंधन प्रत्याशी और दूसरे प्रत्याशियों की वजह से बनते-बिगड़ते समीकरण, बूथ कमेटियों की बैठक में शामिल होने वाले वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति, पार्टी की ओर से दिए गए निर्देश के पालन सहित अन्य जानकारी देनी होगी। यह रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी के साथ ही केंद्रीय टीम को भी भेजा जाएगा।

चुनाव संचालन समिति की बैठक में भी लोकसभा क्षेत्रवार रिपोर्ट की समीक्षा की जाएगी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का कहना है कि हर लोकसभा क्षेत्र में पार्टी के नेता सक्रिय हैं। प्रभारियों से लोकसभा क्षेत्र में चलने वाली गतिविधियों के बारे में जानकारी मांगी गई है ताकि वस्तु स्थिति को ध्यान में रखकर आगे की रणनीति तैयार की जा सके।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page