Sunday, May 19, 2024

खनौरी बॉर्डर पर एक युवक की मौत, डल्लेवाल बोले- हम किसी को मरने के लिए नहीं छोड़ सकते; किसानों के साथ चली लंबी बहस

खनौरी बॉर्डर पर एक युवक की मौत, डल्लेवाल बोले- हम किसी को मरने के लिए नहीं छोड़ सकते; किसानों के साथ चली लंबी बहस

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़ 21 फ़रवरी 2024। खनौरी (संगरूर) बॉर्डर पर किसान प्रदर्शन के दौरान एक युवा किसान की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं 14 लोगों को चोटें आई हैं।मिली जानकारी मुताबिक युवक बठिंडा जिले का रहने वाला है। मृतक का नाम शुभकर्ण सिंह है और उसकी उम्र 21 साल है। ऐसी आशंका है कि शुभकर्ण की मौत सिर में कोई नुकीली चीज लगने के चलते हुई।वहीं, संगरूर जिले के गांव भुटाल के 40 वर्षीय जुगराज सिंह व गांव शेरों के सिमरपाल सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अन्य करीब 14 घायलों का नजदीकी अस्पतालों में इलाज करवाया जा रहा है।

डल्लेवाल और युवा प्रदर्शनकारियों में हुई बहस

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीति) के प्रधान जगजीत सिंह डल्लेवाल और युवा प्रदर्शनकारियों में बहस होने की बाद सामने आई है। युवा प्रदर्शनकारी किसान नेता से बॉर्डर तोड़ कर आगे बढ़ने की इजाजत मांग रहे थे जबकि डल्लेवाल ने कहा कि हम युवाओं को मरने के लिए आगे नहीं भेज सकते।

इस पर युवा प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगर इस दौरान उनकी मृत्यु होती है तो वह इसके लिए खुद जिम्मेदार होंगे। जिसे किसान नेता ने अस्वीकार कर दिया। इस दौरान डल्लेवाल और युवा प्रदर्शनकारियों में खासी बहस भी हुई। इस बीच डल्लेवाल ने कहा, जब हम सुरक्षाकर्मियों से बात करने के लिए गए तो उधर से आंसू गैस के गोले चलाए गए। जबकि हम चाहते थे कि हमें आगे बढ़ने दिया जाए। इस दौरान डल्लेवाल भी आंसू गैस के धुंए की चपेट में आ गए। उन्हें भी सांस लेने में तकलीफ हुई। हालांकि उन्होंने मास्क पहना हुआ था।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page