Saturday, September 21, 2024

Delhi News: आज से शुरू होगा सरिता विहार फ्लाईओवर पर मरम्मत कार्य

Delhi News: मरम्मत कार्य चार चरणों में किया जाएगा, फ्लाईओवर के आधे हिस्से को 15 दिनों के लिए बंद किया जाएगा।

Delhi News:  सरिता विहार फ्लाईओवर पर रोजाना लाखों की दाताद मे वाहन दिल्ली से फरीदाबाद के बीच सफर करते है। ऑफिस तिम्मिंग पर यह वाहनों का दबाव काफी ज्यादा होता है। ऐसे मे PWD द्वारा सरिता विहार फ्लाईओवर की मरम्मत का काम शुरू होने से वाहन चालकों को परेसहानी का सामना करना पड़ सकता है।

बता दे की पहले फ्लाईओवर का काम मई मे शुरू होना था,परन्तु लोकसभा चुनाव के चलते इस कार्य को ताल दिया गया।

Delhi News: दो महीने बंद रहेगा सरिता विहार फ्लाईओवर, दिल्ली-फरीदाबाद वाले  यहां देखें नया रूट प्लान | Times Now Navbharat

अधिकारियों के मुताबिक, फ्लाईओवर का काम 4 हिसो मे किया जायेगा। यानि मरम्मत के दौरान केवल आधी लेन बंद होगी, और आधी लेन पर वाहन चलते रहेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, सबसे पहले आश्रम से फरीदाबाद जाने के रस्ते मे काम होगा। पहले हिसे का काम पूरा होने पर दूसरे हिस्से का काम शुरू होगा जिसमे बचे हुए आधे फ्लाईओवर की मरम्मत होगी। इसके बाद तीसरे और चौथे हिस्से मे फरीदाबाद से आश्रम आने वाले रस्ते की मरम्मत होगी। ऐसे मे हर चरण मे 15 दिनों का समय लगाया जायेगा।

अधिकारियो द्वारा बताया जा रहा है की सरिता विहार फ्लाईओवर पर मरम्मत कार्य को अप्रैल 2022 मे तत्कालीन PWD मंत्री मनीष सिसोदिया ने मंजूरी दी थी। लेकिन, यह योजना बाईट 2 वर्षो से ज्यादा समय से निलबिंत है। मरम्मत का काम इस से पहले बीते वर्ष जून और जुलाई मे निर्धारित किया गया था और तब से इसे कही बार स्तगित कर दिया गया।

Delhi News: जानें क्या काम होने है

Delhi News:

अधिकारियों ने बताया कि मरम्मत कार्य में फ्लाईओवर पर लगी 28 मेटल की प्लेटों में से प्रत्येक बदला जाएगा। इन प्लेटों को चार चरणों में बदला जाएगा, जिसमें प्रत्येक लेन में सात प्लेटें शामिल होंगी। प्रत्येक कैरिजवे को लगभग 30 दिनों के लिए बंद करना होगा। प्लेटों को बदलने के बाद, कंक्रीट का काम और ब्लैकटॉपिंग होगा, उसके बाद क्यूरिंग के लिए लगभग 10 दिन का समय लगेगा।

मरम्मत के दौरान वैकल्पिक रूट

Delhi News:

आश्रम से फरीदाबाद जाने की दिशा में मरम्मत कार्य होने पर आश्रम चौक से बदरपुर और फरीदाबाद जाने वाले वाहन चालक सरिता विहार स्लिप रोड से रोड संख्या 13ए का इस्तेमाल कर आगे से यू टर्न लेकर मथुरा रोड के रास्ते जा सकेंगे।

आश्रम से नोएडा जाने वाले वाहन रिंग रोड से डीएनडी फ्लाईओवर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

बदरपुर से आश्रम की दिशा में मरम्मत कार्य होने पर बदरपुर से आश्रम जाने के लिए सरिता विहार फ्लाईओवर स्लिप रोड से ओखला एस्टेट मार्ग, क्राउन प्लाजा होते हुए जा सकेंगे, बदरपुर से महरौली-बदरपुर रोड का इस्तेमाल कर आश्रम जा सकेंगे।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights