Sunday, September 22, 2024

Delhi Rains : पहली बारिश मे डूबी दिल्ली

Delhi Rains : भीषण गर्मी और उमस से राहत के लिए पिछले काफी दिनों से दिल्ली और एनसीआर वालों को तेज मूसलाधार बारिश का इंतजार था। बहुत दिनों के इंतज़ार और उम्मीद के बाद शुक्रवार की सुबह उनकी ख्वाहिश पूरी हो गई

Delhi Rains : भीषण गर्मी और उमस से राहत के लिए पिछले काफी दिनों से दिल्ली और एनसीआर वालों को तेज मूसलाधार बारिश का इंतजार था। बहुत दिनों के इंतज़ार और उम्मीद के बाद शुक्रवार की सुबह उनकी ख्वाहिश पूरी हो गई. दिल्ली और एनसीआर में शुक्रवार तड़के मूसलाधार बारिश हुई, जिसने दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों को भिगो दिया. मौसम विभाग की मानें तो आज पूरा दिन बारिश इसी तरह होती रहेगी।

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है। बारिश होने पर गर्मी से राहत तो मिली लेकिन साथ ही कई मुसीबतें भी दिल्ली वालों को झेलनी पड़ रही है। भारी बारिश की वजह से दिल्ली की सड़कें पानी में डूबी नजर आ रही है, जगह-जगह जाम और ट्रैफिक डायवर्जन की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

वहीं, दिल्ली का आसमान आज बादलों से ढका हुआ है। आसमान के काले बदल जमकर बरस रहे हैं। बारिश होने से उमस से भी निजात मिली है। मौसम विभाग की मानें तो अब कुछ दिन तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है। पहले कहा जा रहा था कि जुलाई महीने की शुरुआत में मानसून एंट्री लेगा, लेकिन उससे पहले ही बदल गर्जन के साथ बारिश हो रही है।

सुबह का तापमान दिल्ली-NCR में 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. दिन के बढ़ने के साथ-साथ बारिश भी कम होती जाएगी. लेकिन शाम तक मौसम के इसी तरह रहने का अनुमान है. यानि कभी तेज तो कभी बूंदाबांदी होगी। इसके साथ ही आज हवाएं 13 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलेंगी।

दिल्ली में बारिश की वजह से आईटीओ चौराहा, भीकाजी पैलेस फ्लाईओवर, सफरदरजंग, धौलाकुंआ, राजौरी गार्डन, आजाद मार्केट, अक्षरधाम समेत कई अन्य जगहों पर भारी जाम की वजह से लोग परेशान दिखे। मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी कर रखा था. साथ ही अगले तीन दिनों में मानसून के दिल्ली-एनसीआर की तरफ आने की संभावना जताई थी. देश के कई इलाकों में प्री मानसून रेन हो रही है और अब आज तेज मूसलाधार बारिश की वजह से तापमान में काफी गिरावट आई है।

29 जून को सबसे अधिक बारिश होगी. अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तक रह सकता है. 30 जून को अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रह सकता है. मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके बाद एक से तीन जुलाई के बीच भी बारिश होती रहेगी।

सिर्फ इतना ही बारिश ने नेताओ के घर को भी नहीं छोड़ा। आपको बता दे की तेज़ बारिश के कारण जल भराव अब लोगो के घरो के अंदर तक आ चूका है।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर के घर में घुसा बारिश का पानी। इसके साथ दिल्ली में जलभराव पर मेयर शैली ओबेरॉय ने बोला की पिछली बार के मुकाबले दिल्ली की स्थिति काफी बेहतर है। वही दिल्ली BJP नेता भर्तृहरि महताब के घर में बारिश का पानी भरा और रातभर बिजली न होने से हुई परेशानी।

सब परेशानिओ को देखते हुए दिल्ली में जलभराव को लेकर LG ने आपातकालीन बैठक बुलाई है। इस से पहले AAP सरकार ने भी आपातकालीन बैठक बुलाई।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights