Monday, September 23, 2024

Gurugram News: गुरुग्राम के उद्योग विहार में ठगों ने उड़ाई पुलिस की नींद, 6 महीने बाद भी पुलिस के हाथ खाली !

6 महीने बाद भी पुलिस के हाथ खाली !

देश की राजधानी दिल्ली से लगे हरियाणा के साइबर सिटी हब में ठगी गैंग के सदस्यों ने अपना पूरा जाल बिछा रखा है। भोले भाले लोग सरकारी नौकरियों के नाम पर ठगे जा रहे हैं और पुलिस विभाग नौकरियों के नाम पर ठगी करने वाले गैंग की तलाश में जुटी हुई। लेकिन गुरुग्राम में लोगों से ठगी करने वाला गैंग तेजी से अपना जाल बिछा रहे हैं और पुलिस की नाक के नीचे जमकर लूटपाट हो रही है।

Gurugram fraud news case in Udhyog Vihar

इसी प्रकार का एक मामला गुरुग्राम सेक्टर 18 में सामने आया है फर्जी आधार कार्ड से चार दिन के लिए ऑफिस लिया और लोगों को सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर दस हजार से लेकर 20 हजार तक प्रति व्यक्ति कुछ लोगों से लेकर फरार हो गए । सूत्रों के अनुसार विकास कुमार मंडल के नाम से एक आधार कार्ड बनवाया और उसे आधार कार्ड से कर दिन के लिए उद्योग बिहार फेस 4 मे तीन-चार दिनके लिए अस्थाई तौर पर एक ऑफिस लिया और उस ऑफिस के नाम पर 10 से 15 लोगों से सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी कर ली। जैसे ही ऑफिस के अधिकारीयों को इस गैंग पर शक हुआ तो वो वहां से फरार हो गया, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

सूत्रों की माने तो पहले भी इस प्रकार की ठगी करने वाला गैंग दिल्ली के आसपास फर्जी आईडी से मकान,दुकान,ऑफिस किराए पर लेकर लोगों से नौकरी के नाम पर लाखों रुपए लेकर फरार होते रहे है और पुलिस विभाग के अधिकारी ऐसे ठगी गैंग को गिरफ्तार करने में है असफल रही है।

नौकरी के नाम पर किसी को पैसे ना दे – पुलिस कमिश्नर

गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने कहां की कोई भी व्यक्ति सरकारी नौकरी या गैर सरकारी नौकरी के नाम पर किसी को भी पैसा न दें और ऐसे लोगों की सूचना पुलिस विभाग को जरूर दें। उन्होंने नौकरी लेने वाले युवाओं को सावधान करते हुए कहा नौकरियों के नाम पर ठगी करने वालो को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस का सहयोग करें। दुकानदार ऑफिस का स्पेस देने वाले, मकान मालिक होटल के ओनर, इस बात का ध्यान रखें की जो कंपनी या संस्था या व्यक्ति किराए के लिए आते हैं उनके सभी के आधार कार्ड कि जांच अवश्य कर रहा है जिससे धोखाधड़ी करने वालो को पकड़ा जा सके। पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने गुरुग्राम जिले कि सभी समाज सेवी संस्थाएं रेजिडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशन औद्योगिक संगठन के अलावा आम व्यक्तियों से भी अपील करते हुए कहा की साइबर ठग और नौकरियां के नाम पर ठगी करने वाले गैंग की शिकायत पुलिस को अवश्य दें। उन्होंने कहा जो संस्थाएं बगैर आधार कार्ड जांच के बिना किसी को किराए पर जो जगह उपलब्ध कराएगा और वहां पर किसी प्रकार का फर्जीवाड़ा हुआ उसके खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी।

गौरतलब है की दिल्ली के साथ हरियाणा का गुरुग्राम साइबर ठग और नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का अड्डा बन चुका है। वहीं उनके सामने पुलिस विभाग लाचार है। पुलिस विभाग के अधिकारी गैंगस्टर को पकड़ने की बजाय इज्जतदार लोगों को परेशान करती रही है। वहीं ठगी गैंग चलाने वाले पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर फरार हो रहे हैं और पुलिस हाथ मिलाती रह जाती है।

 

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights