Saturday, September 21, 2024

Hathras accident news : जहँ लोग सतसंग में भगवान को याद करने गए थे वही गवानी पड़ी उन्हें अपनी जान !

Hathras accident news : हर साल यहां लोग हजारों की संख्या में सतसंग देखने पहुंचते थे लेकिन उन्हें क्या पता था कि माहौल कुछ ऐसा होगा कि मातम छा जाएगा !

Hathras accident news : आज मंगलवार यानि 2 जुलाई को उत्तर उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के मोगलगढ़ी गांव मे बोले बाबा के सत्संग के दौरान ऐसा ही कुछ हुआ जहां 100 से अधिक लोगो की मोके पर ही मौत हो गई है। घटना दिल दहला देने वाली है ! सत्संग मे आने वाले सभी श्रद्धालु सत्संग पूरा होने पर जल्द से जल्द निकलने के लिए भाग रहे थे उसी बीच भगदड़ की स्थिति हुई और देखते ही देखते अबतक 122 लोगों की मौत हो गयी आगे यह आंकड़ा कितना कहना मुश्किल है !

Hathras News : भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ 122 की मौत, बढ़ सकती है मृतक संख्या

मिली जानकारी के मुताबिक , इस हादसे मे मृतकों की संख्या मे ज्यादातर महिलाएं और बच्चे है और मृतकों मे अधिक लोग दलित समुदाय से है। आपको बता दे की ये एक वार्षिक सत्संग है जिसमे हर साल लगभग सत्तर से अस्सी हजार लोग एकत्रित होते है। बताया जा रहा है की इस सत्संग मे जो बाबा आते है उनका नाम शाकाहारी बाबा है जो भोले बाबा के नाम से जाने जाते है और हरसाल उन्हें ही सुनने को यह भीड़ एकत्रित होती है !

Hathras accident news

पुलिस प्रशासन की माने तो घटनास्थल पर पुलिस प्रशासन और एंबुलेंस पहुंचने में काफी विलंब हुआ जिस कारण मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती चली गयी ! फ़िलहाल सभी घ्याल लोगो को एटा मेडिकल कॉलेज मे भर्ती कराया गया है जहा लगातार जांच जारी है।

Hathras accident news : भोले बाबा सत्संग में नहीं थे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, इस वजह से मची भगदड़ !

इधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद हाथरस में हुए हादसे का संज्ञान लेते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

Hathras accident news

​लखनऊ से यूपी सरकार के दो मंत्री लक्ष्मी नारायण और मंत्री संदीप सिंह हाथरस मौके पर जा रहे हैं. ​यूपी के मुख्य सचिव मनोज सिंह और डीजीपी प्रशांत कुमार हाथरस रवाना हो गए हैं।

Hathras accident news

वही जांच के दौरान हादसे में प्रशासन की लापरवाही सामने आई है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं थे. क्षमता से ज्यादा भक्त एकत्र हुए थे. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सत्संग खत्म होने के बाद बाहर निकलने की जल्दबाजी में भगदड़ मच गई. देखते ही देखते हालात बिगड़ गए और लोग एक दूसरे के नीचे दब गए जिस कारण 100 से अधिक लोगो की मोके पर ही मौत हो गई।

Hathras accident news

हादसे के बाद पोस्टमार्टम हाउस के बाहर बड़ी भीड़ जमा हो गई, एक तरफ शव लाए जा रहे थे तो दूसरी तरफ मृतक के परिवार वाले पहुंच रहे थे। सरकार ने मरने वालों को 2 लाख मुआवजा देने की बात कही है और घायलों को 50 हजार की !

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights