Sunday, September 22, 2024

Hathras stampede news : सत्संग में हुआ इतना बड़ा हादसा, कब होगी FIR !

Hathras stampede news : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को हाथरस में भगदड़ के दौरान घायल हुए पीड़ितों से मुलाकात की।

Hathras stampede news : उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से अब तक 120 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुबह हाथरस पहुँच कर खुद मोर्चा संभाल लिया है। इसके बाद योगी ने अस्तपालों में जाकर घायलों से मुलाकात की और अधिकारियों के साथ बैठक करके स्थिति की समीक्षा की। इसके बाद सीएम योगी ने प्रेस कांफ्रेस करके पूरी घटना की जानकारी साझा करी और बोला की दोषी जो भी होगा उसे छोड़ा नहीं जायेगा।

Hathras stampede news

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से बात करते हुए बताया की , “इस पूरी घटना को अच्छे से समज ने के लिए शासन स्तर पर हमने कल भी व्यवस्था बनाई थी लेकिन हमारी प्राथमिकता राहत-बचाव कार्य थी। इस हादसे में 100 से अधिक श्रद्धालुओं की मृत्यु हुई जो उत्तर प्रदेश के साथ-साथ हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश से जुड़े हुए थे।

योगी ने बताया कि हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जो मासूम लोग शिकार हुए हैं, उनके स्कूल में पढ़ने वाले नाबालिग बच्चों की हम ‘उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बालसेवा योजना’ के अंतर्गत पढ़ाई की व्यवस्था करेंगे। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को केंद्र और यूपी सरकार मिलकर 4 लाख रुपए और घायलों को 1 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देंगे।

Hathras stampede news

आपको बता दे की पहले मृतिक के परिवार को 2 लाख रूपए और घयलों को 50 हज़ार मुनाफा दिया जा रहा था। हालांकि की अब मुनाफे की रकम बढ़ गयी है। अब मृतक के परिवार को 2 की जगह 4 लाख रुपए दिए जायेंगे और घयलों को 50 हज़ार की जगह 1 लाख रूपए दिए जायेंगे।

इसके बाद सीएम योगी ने कहा की इस कार्यक्रम मे जो सज्जन अपना उदेश देने आये थे उनका प्रवचन पूरा होने के बाद उनके मंच से उतरने पर महिलाओ भक्तो ने बाबा के पैर चुने के लिए आगे बड़ी तभी उनके पीछे से एक भीड़ उमड़ी जिस कारण लोग एक दूसरे के ऊपर गिरते चले गए।

इसके साथ ही सीएम योगी ने बताया की वह के सेवादार भी भक्तो को दक्खा देते रहे जिस वजह से ये हादसा हुआ। इस पूरी घटना क्रम के लिए ADG आगरा की अधियक्षता मे एक SIT गठित की गयी है।

Hathras stampede news : अखिलेश पर योगी का पलटवार

Hathras stampede news

इसी बिच सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए कहा की कुछ लोगों की प्रवृति होती है कि इस प्रकार की दुखद घटनाओं पर वे राजनीति ढूंढते हैं। ऐसे लोगों की फितरत है, चोरी भी और सीना जोरी भी। यह हर व्यक्ति जानता है कि उन सज्जन की फोटो किसके साथ है और उनके राजनीतिक संबंध किनके साथ जुड़े हुए हैं। आपने देखा होगा कि पिछले दिनों रैलियों के दौरान इस प्रकार की भगदड़ कहां मचती थी और कौन इसके पीछे था।

वहीं, सभी नेता और अन्य लोग इस हदसे पर अलग अलग प्रतिक्रिया दे रहे है हालांकि अभी तक कुछ भी साफ नहीं हुआ है।

Arvind kejriwal news : दिल्ली हाईकोर्ट ने क्यों बढ़ाई केजरीवाल की न्यायिक हिरासत ?

विक्रम सिंह का कहना है की जो लोगो का बातों से मन मोहते है उन्हें बेनकाब करना चाहिए। इसमें योगी का कहना है की गंभीर और संवेदनशील मकामले में राजनीती बढ़ होनी चाहिए।

जानकारी के मुताबिक भोले बाबा अपने कोई भी कार्यक्रम का वीडियो या फोटो नहीं बनाने देते थे। लोगो का कहना है की हादसे के इतने टाइम बीतने के बाद भी अभी तक बाबा की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights