Saturday, September 21, 2024

Humare Baarah: रिलीज़ से कुछ घंटो पहले सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, जानें वजह

Humare Baarah: ​ फिल्म के निर्माताओं को सुप्रीम कोर्ट से लगा झटका. 2 फिल्मो को लेकर हो रहा विवाद !

Humare Baarah: अक्सर बॉलीवुड की फिल्मो को विरोद का सामना करना पढ़ता है। दीपिका पादुकोणे की ‘पद्मावत हो या कोंकणा सेन शर्मा की लिपस्टिक अंडर माय बुर्का इन फिल्मो को रिलीज़ से पहले कही तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इस बार भी ऐसी के फिल्म के ऊपर विवाद हुआ है। फिल्म ” हमारे बारह ” के मेकर्स और स्टार्स की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। इस से पहले फिल्म के कलाकारों को लगातार रेप और हत्या की धमकी मिल रही थी।

फिल्म पर लगाई रोक

Humare Baarah:

फिल्म की रिलीज डेट भी बार-बार बदली जा रही है। दरअसल, फिल्म हमारे भारह को लेकर दयार याचिका पर सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म की रिलीज़ पर रोक लगा दिया है। कहा जा रहा है की इस फिल्म के कंटेंट मे मुस्लिम महिलाओ को जूते की तरह दिखाया गया है। साथ ही, इसके ट्रेलर मे दिखाया है की भड़काऊ भाषण देकर लोगों को कैसे बरगलाया जाता है।

वहीं, याचिकाकर्ता का आरोप है की ये फिल्म भारत के इस्लामिक आस्था और विवाहित मुस्लिम महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक है। जिसके जवाब मे फिल्म निर्माता का कहना है कि ये फिल्म केवल जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बनाई गयी है।

Mirzapur 3 Release Date: ‘मिर्ज़ापुर 3’ को लेकर अमेजॉन प्राइम वीडियो ने कर दी है बड़ी अनाउंसमेंट !

Humare Baarah: कब रिलीज़ होनी थी हमारे बारह

रिपोर्ट्स की माने तो यह फिल्म पहले 7 जून को रिलीज़ होनी थी, परन्तु बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस फिल्म के खिलाफ अपना फैसला सुनाया था और फिल्म के रिलीज़ होने पर रोक लगा दी थी। हलाकि इसकी दूसरी सुनवाई मे फिल्म के रिलीज़ होने पर बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा हरी झंडी दिखा दी गयी। पर वो कहते है न की ख़ुशी ज्यादा देर तक नहीं रहती, ठीक ऐसा ही हमारे बारह के मेकर्स के साथ हुआ। बॉम्बे हाई कोर्ट की सुनवाई के बाद मेकर्स ने फिल्म को 14 जून को रिलीज़ करने का फैसला किया। लेकिन फिल्म के रिलीज़ होने से कुछ घंटे पहले ही एक बार फिर इस मूवी के रिलीज़ होने पर रोक लगाई गयी है।

SC ने क्यों लगाई रोक

Humare Baarah:

दरसल, इस मामले में कोर्ट में सुनवाई के दौरान जस्टिस विक्रम नाथ और संदीप मेहता की अवकाशकालीन पीठ ने संज्ञान लिया. सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फिल्म रिलीज करने के अंतरिम आदेश पर रोक लगा दी. सुप्रीम कोर्ट की पीठ की ओर से कहा गया कि फिल्म हमारे बारह का टीजर बहुत आपत्तिजनक है। सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि फिल्म की रिलीज पर तब तक रोक रहेगी, जब तक कि बॉम्बे हाईकोर्ट इस मामले पर फैसला नहीं ले लेता।

आपको बता दे की पहले फिल्म के टाइटल को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद मेकर्स को फिल्म का नाम तक बदलना पड़ा था. ट्रेलर रिलीज हुआ तो मामला ऐसा बिगड़ा कि रिलीज के 24 घंटे बाद ही ट्रेलर को हटाना पड़ गया. सिर्फ ‘हमारे बारह’ ही नहीं 2 और ऐसी फिल्में है, जिनको लेकर विवाद हो रहा है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights