Saturday, September 21, 2024

Jasprit Bumrah News : ICC ने भारत को दी डबल ख़ुशी, 2 भारतीय खिलाड़ी को मिला अवार्ड

Jasprit Bumrah News : T20 वर्ल्ड कप 2024 में आठ मैचों में 15 विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जीता

Jasprit Bumrah News

Jasprit Bumrah News : ICC ने मंगलवार यानि 9 जुलाई को घोषणा करते हुए बताया की भारत को टी 20 वर्ल्डकप मे विजय दिलाने के बाद भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को जून के लिए मेंस ऑफ़ थे मैच के लिए नियमित किया गया है।

Jasprit Bumrah News

बुमराह ने इस पुरस्कार को जीतने के बाद कहा, “मुझे जून के लिए ICC मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने पर खुशी हो रही है। संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में यादगार कुछ सप्ताह बिताने के बाद यह मेरे लिए एक सम्मान की बात है। एक टीम के रूप में हमारे पास जश्न मनाने के लिए बहुत कुछ है, और मुझे इस व्यक्तिगत पुरस्कार को सूची में जोड़ने में सक्षम होने पर खुशी है।”

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत ने आगे कहा, “मैं अपने परिवार, अपने सभी साथियों और कोच के साथ-साथ उन प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे वोट दिया। उनका समर्थन मुझे राष्ट्रीय रंगों में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रेरित करता है।”

Jasprit Bumrah News

आपको बता दें कि बारबाडोस में रोमांचक फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को कुल 7 रन्स से हराकर भारत ने हाल ही में दूसरी बार T20 वर्ल्ड कप जीता था। 30 वर्षीय बुमराह ने T20 वर्ल्ड कप विजेता अभियान में आठ मैचों में 8.26 औसत और 4.17 के अविश्वसनीय इकॉनमी रेट से 15 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया।

बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ 2/6 के प्रदर्शन के साथ अपने प्रभावशाली अभियान की शुरुआत की और 3/14 के शानदार गेंदबाजी स्पेल के साथ भारत को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराने में मदद की। उन्होंने सुपर 8 चरण के दौरान छह विकेट लिए और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ भारत की सेमीफाइनल जीत में 2/12 का प्रदर्शन किया।

Jasprit Bumrah News

बुमरा ने प्रोटियाज़ के खिलाफ फाइनल में 2/18 के ज़बरदस्त आंकड़े के साथ गेंदबाजी की और भारत को एक दशक से अधिक समय में पहली बार आईसीसी ट्रॉफी जीतने में मदद की।

वह विराट कोहली के बाद आईसीसी मेंस T20 प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने वाले केवल दूसरे भारतीय बने, जिन्होंने दो बार यह पुरस्कार जीता है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights