Sunday, May 19, 2024

आईपीएल का रोमांच कल से:मेरठ के इन खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद, शहर में फैन पार्क बनाने की तैयारी

आईपीएल का रोमांच कल से:मेरठ के इन खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद, शहर में फैन पार्क बनाने की तैयारी

मेरठ 21 मार्च 2024| आईपीएल का रोमांच कल से शुरू होगा। क्रिकेट के महामुकाबलों में मेरठ के तीन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर क्रिकेट प्रेमियों की नजरें टिकीं हैं। IPL के मैच देखने के लिए मेरठ में फैन पार्क बनाने की तैयारी है।

22 मार्च से आईपीएल का रोमांच शुरू होगा। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच होगा। मेरठ के खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में छाने के लिए तैयार हैं। समीर रिजवी, भुवनेश्वर कुमार, कर्ण शर्मा अंतिम 11 में खेलते नजर आएंगे। तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जो नेट गेंदबाज के रूप में टीमों का हिस्सा हैं। वहीं आईपीएल के मैच लाइव देखने के लिए शहर के भैंसाली ग्राउंड में फैन पार्क बनाने की तैयारी है।

इंडियन प्रीमियर लीग में सबकी निगाहें समीर रिजवी पर होंगी। उनकी बल्लेबाजी देखने के लिए मेरठी उत्सुक हैं। उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने 8.4 करोड़ रुपये खर्च कर अपने टीम में शामिल किया है। लालकुर्ती के रहने वाले समीर रिजवी यूपी लीग में 400 से अधिक रन बनाकर और 35 छक्के मारने पर चर्चा में आए थे। तभी से चेन्नई सुपर किंग्स की नजर उनपर थी।

कर्ण शर्मा आरसीबी के लिए खेलेंगे। उन्हें 50 लाख रुपये में खरीदा गया है। वह लेग स्पिनर हैं। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को हैदराबाद ने 4.20 करोड़ देकर रिटेन किया है। वह पिछले कई सीजन से हैदराबाद से खेलते आ रहे हैं।

हापुड़ निवासी कार्तिक त्यागी बायें हाथ के तेज गेंदबाज हैं और वह इस सीजन में गुजरात की ओर से खेलेंगे। मेरठ के सीना गांव के रहने वाले और वर्तमान में नोएडा निवासी शिवम मावी को लखनऊ ने 6.4 करोड़ रुपये में खरीदा है।

दमनदीप, तुषार और विनीत पंवार भी नेट गेंदबाज के रूप में टीम का हिस्सा होंगे।

सभी की नजरें मुख्य खिलाड़ियों पर हैं,लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैंजो चर्चा से बाहर होते हैं। मेरठ से तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जो भले ही प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन लगातार अच्छा प्रदर्शन कर बल्लेबाजों को अभ्यास करा रहे हैं। भामाशाह विक्टोरिया पार्क के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज विनीत पंवार लखनऊ टीम का हिस्सा हैं और उन्हें नेट बॉलर के रूप में चुना गया है।

उन्होंने यूपी की ओर से रणजी में खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके अलावा भामाशाह पार्क में प्रैक्टिस करने वाले लेग स्पिनर अंडर 23 खिलाड़ी दमनदीप और चाइना मैन तुषार दोनों पंजाब के बल्लेबाजों को अभ्यास करा रहे हैं।

भामाशाह क्रिकेट मैदान के कोच संजय रस्तोगी ने कहा कि नेट बॉलर के रूप में चुने गए खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। आने वाले समय में वह और बेहतर प्रदर्शन करेंगे.’ हो सकता है कि वह अगले सीजन में टीमों के लिए खेलते नजर आएं|

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page