Saturday, September 21, 2024

Kuwait Fire: कुवैत की एक इमारत में लगी भीषण आग, कई भारतीयों की मौत

Kuwait Fire: कुवैत के दक्षिणी शहर मंगफ मे बुधवार को एक इमारत मे आग लग गयी। इस घटना मे कम से कम 40 लोगो की मौत हुई है जिनमे कुछ भारतीय भी शामिल है।

Kuwait Fire:  कुवैत के मंगाफ शहर की एक इमारत में भीषण आग लगने की खबर सामने आयी है । घटना में अब तक कम से कम 53 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें 5 भारतीय भी शामिल हैं। सुबह करीब 6 बजे (स्थानीय समयानुसार) लगी आग के चलते घायल हुए लगभग 40 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, इनमें से भी 4 लोगों की जान जा चुकी है। फिलहाल बचाव कार्य जारी है और आग पर काबू पा लिया गया है।

इस दर्दनाक घटना को लेकर भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने एक्स यानि ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा कि हमारे अंबेसडर कैंप पर गए हैं। हमारी एंबेसी अपनी ओर से पूरा सहयोग करेगी। हम और जानकारी का इंतजार कर रहे हैं।

Kuwait Fire:

जान गंवाने वालों के परिवारों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं।

Kuwait Fire:Image

Kuwait Fire: दूतावास ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

जानकारी के अनुसार जिस इमारत में आग लगी उसमें कुछ भारतीय कर्मचारी भी थे। इसे लेकर कुवैत में भारतीय दूतावास ने एक हेल्पलाइन नंबर (+965-65505246) जारी किया है। दूतावास ने कहा है कि भारतीयों की मदद के लिए हम हर संभव कोशिश करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इमारत में फंसे दर्जनों लोगों को निकाल लिया गया है लेकिन कई की जान चली गई।

Kuwait Fire:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक सीनियर पुलिस कमांडर ने बताया कि इस इमारत में कर्मचारियों को रखा जाता था और आग लगने के समय बड़ी संख्या में लोग अंदर थे। हालांकि, इस बात का अभी तक नहीं पता चल पाया है कि इमारत में रहने वाले कर्मचारी किस तरह का काम करते थे और वह सब मूल रूप से कहां-कहां के रहने वाले थे। फिलहाल बचाव कार्य किया जा रहा है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights