Saturday, September 21, 2024

NEET Paper Scam : पेपर बॉक्स तोड़ने के लिए पटना से हवाई जहाज में अहमदाबाद पहुंचा था संजीव मुखिया

NEET Paper Scam : रवि अत्री की इंटेरोगेशन रिपोर्ट में संजीव मुखिया के बारे में कई खुलासे हुए हैं. रवि अत्री ने बताया कि संजीव मुखिया का गैंग के पेपर लीक करने में माहिर

NEET Result 2024 Controversy: Live Updates on Paper Leak, Result Scam, Re- Exam, Supreme Court Case,

NEET Paper Scam : NEET पेपर लीक मामले में सबसे मुख्य आरोपी संजीव मुखिया की तलाश बिहार पुलिस लगातार कर रही है। EOU से पेपर लीक जांच की रिपोर्ट और सबूत हासिल करने के बाद अब CBI भी संजीव मुखिया को पकड़ने के लिए तैयार है। अगर संजीव मुखिया, पुलिस के हाथ लग जाता है तो नीट के साथ साथ यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती, रिवेन्यू ऑफिसर भर्ती (RO/ARO) पेपर लीक, बिहार शिक्षक भर्ती (BPSC TRE 3.O) समेत कई परीक्षाओं के पेपर लीक की गुत्थी सुलझायी जा सकती है।

दरअसल, यूपी पुलिस सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) ने रवि समेत 18 आरोपियों के खिलाफ यूपी सिपाही भर्ती घोटाले में चार्जशीट दाखिल की है। ग्रेटर नोएडा का रहने वाला रवि अत्री ‘पेपर लीक’ का माहिर खिलाड़ी बताया जा रहा है. रवि अत्री और राजीव नयन मिश्रा ने ही मिलकर उत्तर प्रदेश पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक किया था।

NEET-UG 2024 Exam Leak: Candidate, Uncle, Middlemen Confess To Question Paper  Scam | Detailed Confessions - TheDailyGuardian

आपको बता दे की 10 अप्रैल को रवि अत्री को मेरठ से गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था ! उत्तर प्रदेश कॉन्स्टेबल पेपर लीक की जांच के दौरान गिरफ्तार किए गए लगभग सभी आरोपियों ने संजीव मुखिया का नाम लिया था. उत्तर प्रदेश कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक और NEET पेपर लीक करवाने वाले गैंग आपस में एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।

इस मामले की पूछताछ में रवि ने बताया है कि संजीव मुखिया का गैंग के पेपर लीक करने में माहिर है. उसका नेटवर्क यूपी से लेकर , बिहार, गुजरात, दिल्ली-NCR समेत कई राज्यों में फैला हुआ है. संजीव मुखिया ब्लूटूथ के जरिए देश में होने वाले अलग-अलग एग्जाम में सॉल्वर बैठाता था. इसमें संजीव मुखिया का साथ उसका बेटा भी देता है !

NEET Paper Scam : डॉक्टरी की तैयारी के दौरान सॉल्वर गैंग में जुड़ा

New law to stop exam paper leaks, curb 'solver gangs' in UP soon - India  Today

वहीं पूछताछ के दौरान रवि ने बताया कि जब वह 12वीं पास कर मेडिकल की तैयारी के लिए कोटा गया था तभी पेपर लीक कराने वाले माफियाओं के संपर्क में आ गया था. रवि पहले भी पीएमटी पेपर लीक में जेल जा चुका है.

सील बंद पेपर का बॉक्स तोड़ने में एक्सपर्ट है

संजीव मुखिया का गैंग ही सील बंद पेपर का बॉक्स तोड़ने में एक्सपर्ट है। पूरे देश में कहीं भी पेपर लीक करवाना हो, या फिर सील बॉक्स तोड़नी हो तो उसके लिए संजीव मुखिया गैंग के बॉक्स तोड़ एक्सपर्ट की मदद ली जाती है। संजीव मुखिया के गैंग के सदस्य डॉक्टर शुभम मंडल ने यूपी पेपर लीक में पटना से फ्लाइट पकड़ कर अहमदाबाद जाकर पेपर का बॉक्स तोड़ा था।

NEET Paper Scam: NEET मामले में काउन्सलिंग रद्द करने से SC कोर्ट का इनकार

ख़बर है की मुखिया के गैंग का कनेक्शन, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान के पेपर लीक माफियाओं से जुड़ा हुआ है. कॉन्स्टेबल पेपर लीक के मास्टरमाइंड रवि अत्री ने यूपी पुलिस के सामने पहले ही खुलासा कर दिया था कि बिहार टीचर भर्ती पेपर लीक का मास्टरमाइंड संजीव मुखिया और उसका बेटा शिव था।

बिहार टीचर भर्ती पेपर लीक में बिहार पुलिस संजीव मुखिया को तलाश रही थी, मुखिया ने अदालत से राहत ली और बिहार पुलिस की रडार में होने के बावजूद NEET का पेपर लीक करवा दिया. रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि पेपर लीक गैंग देश की 6 बड़ी परीक्षाओं के पेपर लीक कराया हैं. इनमें यूपी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा, बिहार टीचर भर्ती, 3-हरियाणा पशु चिकित्सक भर्ती, 4-हरियाणा अंग्रेजी अध्यापक भर्ती, 5- सीटेट एग्जाम और 6- यूपी आरओ/एआरओ भर्ती.

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights