Saturday, September 21, 2024

NEET Paper Scam: SC ने NTA को भेजा नोटिस 2 हफ्ते में मांगा जवाब

NEET Paper Scam: नीट परीक्षा 2024 के परिणाम पर जारी विवाद अभी भी जारी है. सुप्रीम कोर्ट में आज इस मामले पर सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट ने NTA को नोटिस जारी किया है.

NEET Paper Scam: नीट 2024 के रिजल्ट के बाद से ही बढ़ते विवादों से NTA बच नहीं पाया। NTA अब सवालो के घेरे मे है। कटघरे मे खड़े NTA के अंदर बड़े बदलाव की उम्मीद की जा रही है। एजेंसी के संचालन और परीक्षा मॅनॅग्मेंट से पूछ टाच की जा रही है। नीट एग्जाम मे स्टूडेंट्स को मिले ग्रेस मार्क्स, पेपर लीक के आरोप के मामले मे NTA पर गहन जांच और दोबारा परीक्षा लेने की मांग की गयी है।

NEET Paper Scam:

सुप्रीम कोर्ट मे दयार याचिकाओं पर आज यानि 18 जून को सुनवाई हुई। इस सुनवाई मे सुप्रीम कोर्ट ने नीट परीक्षा को लेकर जुडी याचिका पर NTA को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने NTA से कहा की वो छात्रों की शिकायत को नज़र अंदाज़ न करे। अगर एग्जाम मे सच मे कोई गलती हुई है तो उसे समय रहते सुधारा जाये। सुप्रीम कोर्ट की अगली सुनवाई 8 जुलाई को होगी।

Also Read :- https://newindianewsnetwork.com/bengal-train-accident-dajreeling-accident-news-in-hindi/ 

Also Read :- https://newindianewsnetwork.com/neet-ug-paper-leak-scam-supreme-court-update-in-hindi/

Also Read :- https://newindianewsnetwork.com/supreme-court-decide-to-cut-the-grace-marks-and-sechdule-re-exam-for-neet-ug/

इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा अगर 0.01% भी किसी की गलती पायी गयी तो उसे सकत सजा मिलेगी। हम परीक्षा की तयारी को लेकर छात्रों की म्हणत को समझते है।

NEET Paper Scam: शिक्षा मंत्री की टिप्पणी

NEET Paper Scam:

वही केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंदर प्रधान का कहना है की नीट घोटाले मे दोषी पाए वाले को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। उन्होंने पिछले दिनों छात्रों और अभिभावको को विशवास दिया की सर्कार इस मामले को गंभीरता से लेगी। वही जांच और अदालतो के आदेश के आधार पर हल हो जाने के बाद सभी चीज़ो मे सुधार किया जायेगा।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights