Sunday, September 22, 2024

Parliament Security News : दिल्ली पुलिस ने दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, आरोपियों के खिलाफ UAPA के तहत चलेगा केस

Parliament Security News : दिल्ली पुलिस ने संसद की सुरक्षा में चूक मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में पूरक चार्जशीट दाखिल की है. एडिशनल सेशंस जज हरदीप कौर ने मामले की अगली सुनवाई 2 अगस्त को करने का आदेश दिया है

Parliament Security News Parliament Security News

Parliament Security News : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने संसद सुरक्षा चूक मामले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर कर दी है। दिल्ली के LG वीके सक्सेना से सभी आरोपियों पर यूएपीए के तहत मुकदमा चलाने की मंजूरी मिलने के बाद स्पेशल सेल ने सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट में आरोप पत्र दायर किया. विशेष लोक अभियोजक अधिवक्ता अखंड प्रताप सिंह ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डॉ. हरदीप कौर को सूचित किया कि जांच एजेंसी ने संबंधित अधिकारियों से UPA की धारा 13 के तहत अभियोजन की मंजूरी प्राप्त कर ली है. एसपीपी अखंड प्रताप ने अदालत को यह भी बताया कि कुछ एफएसएल रिपोर्ट का इंतजार है जो जल्द ही जमा कर दी जाएंगी।

Parliament Security News

दलील पर गौर करने के बाद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने मामले को संज्ञान पर बहस के लिए 2 अगस्त, 2024 के लिए सूचीबद्ध कर दिया है। इस बीच अदालत ने सभी आरोपियों की न्यायिक हिरासत भी 2 अगस्त तक बढ़ा दी।

Parliament Security News : 1000 पन्नों की चार्जशीट

इससे पहले 7 जून, 2024 को दिल्ली पुलिस ने सभी छह गिरफ्तार आरोपियों जिसमे मनोरंजन डी, ललित झा, अमोल शिंदे, महेश कुमावत, सागर शर्मा और नीलम आज़ाद शामिल है उन सभी के खिलाफ लगभग 1000 पन्नों की चार्जशीट दायर की थी. दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने हाल ही में संसद हमले के आरोपियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम के तहत अभियोजन की मंजूरी दी। पिछले साल 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया था।

Parliament Security News

मनोरंजन डी, सागर शर्मा, अमोल धनराज शिंदे, नीलम रानोलिया, ललित झा और महेश कुमावत नाम के छह लोगों पर अवैध रूप से संसद में प्रवेश करने और लाइव सत्र के दौरान लोकसभा में धुआं फैलाने का आरोप है। दिल्ली पुलिस ने उपराज्यपाल से यूएपीए की धारा 16 और 18 के तहत आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाने का अनुरोध किया था, दिल्ली पुलिस ने संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 186/353/452/153/34/120बी और 13/16/18 UPA अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज किया था।

Parliament Security News

मामले की जांच बाद में संसद मार्ग पुलिस स्टेशन से पीएस स्पेशल सेल, नई दिल्ली की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट को स्थानांतरित कर दी गई थी. जांच के दौरान छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और फिलहाल वे सभी न्यायिक हिरासत में हैं।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights