Sunday, May 19, 2024

राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पहुंची पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल, 28 जनवरी 2024। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शुरू करने के लिए रविवार सुबह पश्चिम बंगाल पहुंचे। यह यात्रा दो दिन के अंतराल के बाद फिर से प्रारंभ होगी।

कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने सिलीगुड़ी के बागडोगरा हवाई अड्डे पर राहुल का स्वागत किया। सिलीगुड़ी से राहुल जलपाईगुड़ी जाएंगे, जहां से यात्रा दोपहर में फिर से शुरू होगी। चौधरी ने कहा कि यात्रा बस और पैदल दोनों माध्यमों से आगे बढ़ेगी और रात को सिलीगुड़ी के पास रुकेगी।

उन्होंने कहा कि सोमवार को यह उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर की ओर बढ़ेगी, इसके बाद बिहार में प्रवेश करेगी। यात्रा 31 जनवरी को मालदा के रास्ते पश्चिम बंगाल में फिर से प्रवेश करने वाली है और फिर मुर्शिदाबाद से होते हुए एक फरवरी को राज्य से रवाना होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि राज्य में कार्यक्रम सुचारू रूप से आयोजित हों। कांग्रेस ने पहले आरोप लगाया था कि जलपाईगुड़ी में गांधी की तस्वीर वाले कुछ बैनर फाड़ दिए गए थे। चौधरी ने राज्य में यात्रा के दौरान जनसभाओं के आयोजन को लेकर अनुमति हासिल करने में बाधाओं का सामना करने पर भी चिंता जताई।

यात्रा के पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने से एक दिन पहले मुख्यमंत्री बनर्जी ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस राज्य में विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) के घटक के तौर पर नहीं बल्कि अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी। यात्रा में 6,713 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी और यह 15 राज्यों के 110 जिलों से होकर गुजरेगी। यात्रा 20 या 21 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page