Monday, September 23, 2024

T20 World Cup: रद्द हो सकता है इंडिया और कन्नडा का मैच

T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम फ्लोरिडा पहुंच गई है. यहां के कई इलाकों में भारी बारिश हुई है. भारत को लॉडरहिल में कनाडा से मैच खेलना है.

T20 World Cup: भारतीय टीम को टी20 विश्व कप में ग्रुप-ए के अपने अंतिम मुकाबले में शनिवार यानि 15 जून को कनाडा का सामना करना है। भारत पहले ही लगातार तीन मैच जीतकर सुपर आठ में जगह बना चुका है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला फ्लोरिडा में खेला जाएगा। इस मैच में सभी की नजरें विराट कोहली पर रहेंगी जो कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने उतर रहे हैं, लेकिन तीनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं।

T20 World Cup: विश्व कप में नहीं है कोहली एक्टिव

T20 World Cup:

आईपीएल में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की ओर से 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 700 से अधिक रन बनाने के बाद कोहली टी20 विश्व कप में आए थे लेकिन शुरुआती मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। वह अब तीन मैच में 1.66 के औसत से पांच ही रन बना पाए हैं जिसमें अमेरिका के खिलाफ पहली गेंद पर खाता खोले बिना आउट होना भी शामिल है। उम्मीद है कि वह एक बार फिर आईसीसी प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करेंगे जो 13 साल बाद भारत के लिए एक और आईसीसी खिताब जीतने का आखिरी मौका है।

भारतीय टीम न्यूयॉर्क से 1850 किमी की यात्रा करके फ्लोरिडा पहुंची है और उम्मीद है कि शहर बदलने के साथ कोहली का भाग्य भी बदलेगा। ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम की पिच से गेंदबाजों को शायद न्यूयॉर्क जितनी मदद नहीं मिले जहां की पिच पर असमान उछाल था और धीमा आउटफील्ड के कारण क्रिकेट से अधिक मैदान और पिच की चर्चा हो रही थी। कोहली के ऊपर से हालांकि इस तथ्य से दबाव कुछ कम होगा कि उनके खराब प्रदर्शन का असर टीम के प्रदर्शन पर नहीं पड़ा है। कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज कर रहे कोहली के जल्दी आउट होने से हालांकि टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल रही और बाद में आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बन रहा है।

पंत और सूर्यकुमार ने किया अच्छा प्रदर्शन

T20 World Cup:

ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाज हालांकि कोहली के खराब प्रदर्शन की भरपाई करने में काफी हद तक सफल रहे हैं। पंत ने आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ क्रमश: 36 और 42 रन की पारियां खेलकर इन दोनों मैच में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। सूर्यकुमार यादव ने टूर्नामेंट में खराब शुरुआत से उबरते हुए अमेरिका के खिलाफ महत्वपूर्ण अर्धशतक जड़ा। शिवम दुबे ने भी सह मेजबान के खिलाफ 35 गेंद में 31 रन बनाए जिससे संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल पर उन्हें एक बार फिर तरजीह मिलने की उम्मीद है।

कप्तान रोहित शर्मा आमतौर पर विजयी संयोजन में बदलाव नहीं करते हैं और इसी कड़ी में माना जा रहा है कि कनाडा के खिलाफ भी भारतीय एकादश में कोई बदलाव नहीं होगा। हालांकि, सुपर आठ चरण से पहले भारत के पास सुधार करने का यह अंतिम अवसर भी होगा। भारत के लिए आगे की राह कठिन होगी और भारतीय टीम को इससे पहले अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना होगा जो पिछले दो मैचों में अच्छी नहीं रही है।

कनाडा के सामने भारत की कड़ी चुनौती

T20 World Cup:

दूसरी तरफ कनाडा ने आयरलैंड के खिलाफ 12 रन की जीत के साथ अपनी क्षमता दिखाई है। सलामी बल्लेबाज आरोन जॉनसन जैसे खिलाड़ी विरोधी टीम को हैरान करने में सक्षम हैं। हालांकि कनाडा के बल्लेबाजों के लिए भारत की मजबूत टीम को हराना आसान नही होगा। मैच में हालांकि बारिश का खलल पड़ने की आशंका है। लॉडरहिल मियामी से लगभग 50 किमी दूर है जो उष्णकटिबंधीय तूफान के कारण आई बाढ़ से जूझ रहा है। यह टूर्नामेंट के आयोजकों के लिए चिंता की स्थिति है जो अमेरिकी बाजार में क्रिकेट के लिए जगह बनाने की उम्मीद कर रहे हैं।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights