Saturday, September 21, 2024

Water Crisis: जल संकट की लड़ाई पर बैठीं आतिशी हुईं LNJP अस्पताल में भर्ती

Water Crisis: दिल्ली जल मंत्री की तबियत बिगड़ने पर उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया। भूख हड़ताल के पांचवें दिन आतिशी की तबीयत खराब हो गई।

Water Crisis: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की आज यानि 25 जून मंगलवार की सुबह तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आपको बता दे की आतिशी की भूख हड़ताल के पांचवें दिन तबीयत खराब हो गई।

Water Crisis:

दरहसल, दिल्ली मे जल संकट होने के कारण जल मंत्री आतिशी ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा था जिसमे लिखा था की अगर 21 जून तक दिल्लीवासिओ को जल नहीं मिला तो वह अनशन करेंगी। इसके बाद 21 जून को आतिशी ने अनशन शुरू किया। जानकारी के मुताबिक आतिशी पिछले चार दिनों से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं। आतिशी का दावा है कि हरियाणा सरकार दिल्‍ली को प्रतिदिन 100 मिलियन गैलन (एमजीडी) पानी नहीं दे रही है, जिसके कारण दिल्‍ली में जल संकट पैदा हो गया है।

Delhi Water Crisis: दिल्ली के जल संकट के बीच,दिल्लीवासियो के लिए खुशखबरी !

बता दें कि आज यानि मंगलवार आतिशी की भूख हड़ताल का पांचवा दिन है। आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह के अनुसार, स्वास्थ्य जांच में पता चला कि उनके ब्लड शुगर का स्तर काफी गिर गया है और यह 43 तक पहुंच गया है।

उन्होने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनका ब्लड शुगर लेवल गिरकर 43 तक पहुंच गया है। डॉक्टरों ने सलाह दी है कि हालत बिगड़ने से पहले उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया जाए, उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने पिछले 5 दिनों से कुछ नहीं खाया है। कीटोन बढ़ रहा है और बीपी कम हो रहा है। संजय सिंह ने कहा कि वह अपने लिए नहीं लड़ रही हैं, वह दिल्ली के लोगों के लिए, पानी के लिए लड़ रही हैं।

इसके साथ ही दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, कि सोमवार रात से ही आतिशी का ब्लड शुगर लेवल गिर रहा था। जब हमने उनका ब्लड सैंपल दिया तो शुगर लेवल 46 निकला था। जब हमने पोर्टेबल मशीन से उनका शुगर लेवल चेक किया तो लेवल 36 निकला। डॉक्टर जांच कर रहे हैं और उसके बाद ही वे कोई सुझाव देंगे।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights