Saturday, September 21, 2024

Weather Report: दिल्ली-NCR मे IMD ने दी भूस्खलन की चेतावनी ! जानें वेदर अपडेट्स

Weather Report: मौसम विभाग के अनुसार 26 जून से बारिश के आसार हैं। इस दौरान गरज चमक के साथ तेज हवाएं भी चलने की संभावना है।

Weather Report: दिल्ली NCR समेत देशभर में एक बार फिर से मौसम बदलने वाला है। दरअसल गर्मी और उमस से जूझ रहे दिल्ली- नोएडा में आज फिर से बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार सिर्फ दिल्ली ही नहीं यूपी, बिहार, गुजरात समेत कई राज्यों में आज राहत वाली बूंदे आसमान से गिरने वाली हैं। जिससे गर्मी से निजात जरूर मिलेगी और तापमान में भी गिरावट आएगी। बता दें कि जून की शुरुआत में दिल्ली समेत कई राज्यों में पारा 47-48 डिग्री तक पहुंच गया था लेकिन जून खत्म होते- होते तापमान भी नीचे आ गया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मॉनसून की बारिश से मौसम कूल-कूल हो जाएगा।

30 जून तक 36 डिग्री होगा अधिकतम तापमान

Weather Report:

दिल्ली में मॉनसून के आने में अभी चंद दिन बचे हैं लेकिन बारिश ने दस्तक दे दी है। बीते कुछ दिनों से रुक- रुककर हो रही बारिश से गर्मी से राहत मिली है लेकिन उमस काफी बढ़ गई है। हालांकि अब उमस के भी जाने के दिन आ गए हैं। दिल्ली में आज भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। दिन में कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है और अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार जून के अंत तक राजधानी का मौसम सुहावना हो जाएगा और अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक आ जाएगा वहीं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तक पहुंच सकता है।

25 June 2024 Panchang and Rashifal: जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

वही अगर हम बात करे उत्तर प्रदेश की तो उत्तर प्रदेश के कई शहरों में प्री मॉनसून का असर दिखने लगा है। सोमवार को लखनऊ के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। जिससे शहर को गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग की मानें तो 27 और 28 जून को पश्चिमी यूपी में खूब बारिश होने वाली है।

Weather Report: पहाड़ों पर होगी खूब बारिश

Weather Report:

मैदानी इलाकों के साथ ही पहाड़ों पर बारिश होने से वहां का मौसम कूल हो गया है। IMD के अनुसार उत्तरकाशी में कुछ जगहों पर हल्की बारिश होगी। वहीं चमोली, रुद्रप्रयाग और टिहरी के कई इलाकों में झमाझम बरसात हो सकती है। वहीं देहरादून में आज मौसम साफ रहेगा लेकिन कुछ जगहों पर हल्की-फुल्की बरसात हो सकती है। मौसम विभाग ने 27, 28 और 30 जून को प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया है।

वहीं, बिहार में मॉनसून ने दस्तक दे दी है। बीते कुछ दिनों से बिहार के कई जिलों में झमाझम बारिश भी हो रही है। आज भी बिहार म,मे बारिश होने के आसार हैं। IMD के अनुसार 26 जून यानि मंगलवार को पूरे बिहार में बादल छाए रहेंगे। काफी जगहों पर ये बादल बरसेंगे। वहीं अगले दो दिनों बाद बिहार के तापमान में अच्छी गिरावट दर्ज की जा सकती है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights