Sunday, May 19, 2024

अनंत अंबानी क्यों हैं ओवरवेट, जानें किन बिमारीयों ने बनाया उन्हें अपना शिकार

हेल्थ, 29 फरवरी 2024| भारत के रईसों में से एक मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के विवाह पूर्व कार्यक्रमों की शुरूआत अन्न सेवा से हुई। जामनगर में रिलायंस टाउनशिप के पास जोगवड गांव में मुकेश अंबानी, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट सहित अंबानी परिवार के अन्य सदस्यों ने गांव वालों को पारंपरिक गुजराती खाना परोसा। इसी बीच अनंत अंबानी के वजन को लेकर आप सभी के मन में सवाल उठते होंगे इस खबर में आज हम उनके जवाब जानेंगे।

अनंत का स्वास्थ्य और वजन बढ़ने का संघर्ष

एक इंटरव्यू में, नीता अंबानी ने बताया था कि अनंत गंभीर दमा के रोगी थे, इसलिए हमें उन्हें बहुत सारे स्टेरॉयड पर रखना पड़ा. इसी की वजह से अनंत का वजन इतना ज्यादा बढ़ गया था. रिपोर्ट्स की मानें तो पहले अनंत का वजन करीब 208 किलो हुआ करता था. इसके बाद 2016 में अनंत के वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था. उनके अविश्वसनीय वजन घटाने के सफर ने कई लोगों को प्रेरित किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनंत ने 18 महीने से भी कम समय में 108 किलो वजन कम किया था.

इस बीमारी के चलते ​अनंत अंबानी​ को लेने पड़े थे स्टेरॉयड

नीता अंबानी ने बताया था कि अनंत अभी भी मोटापे से लड़ रहे हैं. ऐसे बहुत से बच्चे हैं जिन्हें यह होता है और माओं को इसे स्वीकार करने में शर्म आती है. लेकिन मुझे लगता है कि आपको अपने बच्चे को वजन कम करने के लिए प्रेरित करना होगा, क्योंकि बच्चा हर समय आपकी ओर देखता है.

वजन घटाने के लिए नियमित व्यायाम करें

अनंत रोजाना पांच-छह घंटे एक्सरसाइज करते थे. उनके दैनिक व्यायाम में 21 किमी की पैदल यात्रा, योग, भार प्रशिक्षण, कार्यात्मक प्रशिक्षण और उच्च तीव्रता वाले कार्डियो व्यायाम शामिल थे.

वजन कम करने के लिए स्वस्थ आहार

अनंत जीरो-शुगर, हाई प्रोटीन और कम फैट वाले लो-कार्ब डाइट पर चले गए. वह हर दिन 1200-1400 कैलोरी ले रहे थे. उनके स्वच्छ आहार में ताज़ी हरी सब्जियां, दालें, अंकुरित अनाज, दालें और डेयरी उत्पाद जैसे पनीर और दूध शामिल थे. उन्होंने अपने वजन घटाने की यात्रा के दौरान सभी जंक फूड्स को छोड़ दिया.

अनंत अंबानी का फिर से बढ़ा वजन

राधिका मर्चेंट के जन्मदिन समारोह से लीक हुए 2020 के वीडियो फुटेज में नेटिज़न्स ने देखा कि अनंत का वजन फिर से बढ़ गया. ऐसा ही तब देखा गया जब दिसंबर 2022 में अंबानी द्वारा ईशा अंबानी के जुड़वा बच्चों का स्वागत करने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए. हाल ही में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई हुई है. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि अनंत का वजन काफी बढ़ गया है

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page