Sunday, May 19, 2024

जियाबाद समाचार: सात बहनों का खर्च चलाने के लिए दोस्तों के साथ मिलकर लूटता था फोन, गिरफ्तार

जियाबाद समाचार: सात बहनों का खर्च चलाने के लिए दोस्तों के साथ मिलकर लूटता था फोन, गिरफ्तार

साहिबाबाद 20 मार्च 2024। टीला मोड़ पुलिस ने मंगलवार को राह चलते लोगों और महिलाओं से फोन लूटने वाले गिरोह के सरगना समेत तीन आरोपियों को कोयल एन्क्लेव से गिरफ्तार किया है।तीनों से लूट के 16 फोन, एक लाख 72 हजार रुपये और चोरी की बाइक बरामद की है। तीनों लूट की रकम का बंटवारा करने के लिए कोयल एंक्लेव में पहुंचे थे। पुलिस इनके अन्य साथियों की तलाश कर रही है।

डीसीपी निमिष पाटिल ने बताया कि टीम क्षेत्र में गश्त कर रही थी। कोयल एंक्लेव में रुपयों से भरे बैग के साथ जुबेर पुत्र चांद शेख निवासी तुलसी निकेतन और मोदीनगर के निवाड़ी रोड स्थित शिवपुरी के तुषार पुत्र संजीव व इमरान पुत्र सलीम निवासी दिल्ली हर्ष विहार को गिरफ्तार किया है। गिरोह का सरगना जुबेर है। पुलिस उसे तीन बार गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। वह जेल से छूटने के बाद लूट और छिनैती की घटनाएं करने लगता है।

इमरान और जुबेर दोनों दोस्त हैं। इमरान पर भी पांच मुकदमे दर्ज हैं। एसीपी शालीमार गार्डन सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि सरगना जुबेर ने पूछताछ में कबूला कि वह परिवार में सात बहनों के बीच अकेला भाई है। परिवार और बहनों का खर्च उठाने की जिम्मेदारी उसके ऊपर है। वह बहनों के खर्च को नहीं उठा पा रहा था। उसके पास नियमित रोजगार का कोई साधन भी नहीं था। खर्चा वहन करने के लिए उसने लूट की घटनाएं करनी शुरू कर दी थीं। धीरे-धीरे वह लूट और छिनैती की हर तरकीब सीख गया।

उसने अपने साथ इमरान और फिर तुषार को भी शामिल कर लिया। वहीं, दोनों को चोरी की बाइक पर बैठाकर महिलाओं के गले से सोने की चेन और युवतियों से फोन लूटने में शामिल रखता था। लूट की चेन और फोन को वह किसी भी व्यक्ति को बेचकर रुपयों का आपस में बंटवारा करता था। पुलिस को जो एक लाख 72 हजार रुपये की रकम बरामद हुई है, वो आईफोन और अन्य मोबाइल को बेचकर मिली थी। जुबेर पर इंदिरापुरम में लूट व चोरी के 12 जबकि इमरान पर साहिबाबाद में लूट-चोरी के पांच मुकदमे दर्ज हैं।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page