Sunday, May 19, 2024

एमओयू के अनुसार प्रशिक्षु छात्राओं को ऑन जॉब ट्रेनिंग, दोहरी शिक्षण प्रणाली व संस्थान में प्रैक्टिकल के लिए विशेष सैलून भी होगा स्थापित

ग्रुप इंस्ट्रक्टर एवं प्लेसमेंट ऑफिसर जागृति भाटिया तथा मोक्षा वैलनेस ग्रुप के निदेशक दिनेश शर्मा ने किए एमओयू पर हस्ताक्षर  
गुरुग्राम, 16 अक्टूबर। हरियाणा के कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग द्वारा आईटीआई में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के कौशल को मार्केट की डिमांड के अनुरूप विकसित कर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रभावी कार्य किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुग्राम के सेक्टर 14 स्थित राजकीय कन्या आईटीआई ने मोक्षा वैलनेस ग्रुप के साथ साझा सहमति पत्र (एमओयू) किया है। डीसी निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में राजकीय कन्या आईटीआई के प्रधानाचार्य जेपी यादव की उपस्थिति में संस्थान की प्लेसमेंट ऑफिसर एवं ग्रुप इंस्ट्रक्टर जागृति भाटिया तथा मोक्षा वेलनेस ग्रुप के निदेशक दिनेश शर्मा ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।  
उल्लेखनीय है कि मोक्षा वैलनेस ग्रुप एनसीआर क्षेत्र में कट एंड स्टाइल नाम के ब्रांड से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली व गुरुग्राम सहित एनसीआर में 125 सैलून का संचालन कर रहा है। एमओयू के अनुसार मोक्षा ग्रुप राजकीय कन्या आईटीआई की प्रशिक्षुओं को प्रैक्टिकल लर्निंग में सहयोग करेगा और पासआऊट प्रशिक्षुओं को कौशल के आधार पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएगा। साथ ही संस्थान में प्रैक्टिकल ट्रेनिंग के लिए आधुनिक सुविधाओं युक्त सैलून भी स्थापित करेगा।
संस्थान के प्रस्ताव पर मोक्षा वैलनेस ने दिखाई रुचि
ग्रुप इंस्ट्रक्टर जागृति भाटिया ने जानकारी देते हुए बताया कि कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग, हरियाणा के निदेशक विवेक अग्रवाल के निर्देशानुसार राजकीय कन्या आईटीआई में प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण व रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के लिए मार्केट लीडर्स के साथ समय-समय पर सहयोग लिया जाता है। इस विषय पर आगे बढ़ते हुए इस बार मोक्षा वैलनेस ग्रुप के सेक्टर 30 स्थित मुख्यालय में एक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में मोक्षा वैलनेस ग्रुप की आवश्यकताओं को राजकीय कन्या आईटीआई की प्रशिक्षुओं के कौशल विकास से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। मोक्षा वैलनेस ग्रुप के निदेशक दिनेश शर्मा व एचआर मैनेजर मेघना ने राजकीय कन्या आईटीआई के प्रस्ताव को ध्यानपूर्वक सुना और संस्थान को सहयोग देने में रूचि दिखाई।
एमओयू के तहत प्रशिक्षुओं को मिलेंगी यह सुविधाएं
जागृति भाटिया ने एमओयू के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मोक्षा वैलनेस सेंटर ने संस्थान में कॉस्मेटोलॉजी ट्रेड की प्रशिक्षु छात्राओं के कौशल विकास के लिए पांच बिंदुओं पर आधारित सहमति दिखाई है। जोकि संस्थान की पासआऊट प्रशिक्षुओं को उनके कौशल के आधार पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना, क्षेत्र के प्रत्येक नवीनतम विषय के मासिक आधार पर विशेष ट्रेनर द्वारा प्रशिक्षण की व्यवस्था करना, दोहरी प्रशिक्षण प्रणाली के तहत वार्षिक अवधि के ट्रेड में दाखिला पाने वाली प्रशिक्षुओं को तीन से छ: महीने का विशेष प्रशिक्षण देना, राजकीय कन्या आईटीआई में आधुनिक सुविधाओं युक्त प्रैक्टिकल लर्निंग के लिए विशेष सैलून स्थापित करना तथा एससीवीटी प्रशिक्षुओं के लिए ऑन जॉब 20 दिन की विशेष ट्रेनिंग भी दी जाएगी।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page