Monday, May 6, 2024

ड्रोन शो मे दिखाई जाएगी भारत की ताकत स्वदेशी तकनीक से लेस होंगे ड्रोन

रक्षा मंत्री देश को देंगे सी-295 की ताकत

गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस में आज ‘भारत शक्ति’ कार्यक्रम में जवानों अपना पराक्रम दिखाएंगे। साथ ही देशवासी भारत की ड्रोन क्रांति के साक्षी बनेंगे। ड्रोन फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आर्मी, कृषि और औद्योगिक क्षेत्रों में ड्रोन का प्रदर्शन किया जाएगा। यह कार्यक्रम दो दिन तक चलेगा। इसी के साथ भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी इस कार्यक्रम में भाग लेंगे और स्पेन से मिले देश के पहले एयरबस सी-295 सैन्य विमान को भारतीय वायुसेना को सौंपेंगे।

मेक इन इंडिया की ताकत
कार्यक्रम में 50 ड्रोन को शामिल किया जाएगा। ड्रोन की हवाई उड़ान से लोग उनकी विशेषता देख पाएंगे। इस दौरान कई प्राकर को डेमो करतब दिखाए जाएंगे। यहां दिखाए जाने वाले ड्रोन मेक इन इंडिया के तहत बनाए गए है। भारतीत प्रोधोगिकी की ताकत को ड्रोन के जरिए दिखाया जाएगा। ड्रोन फेडरेशन ऑफ इंडिया के पदाधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम में 50 स्वदेशी ड्रोन की अलग-अलग विशेषताएं देखने को मिलेगी। भारतीय निर्माताओं के साथ काम करने वाले लोग भी इस दौरान शामिल होंगे।

एयरफोर्स को आज मिलेगा सी-295 एयरबस

स्पेन में बने सी-295 एयरलिफ्ट विमान को हिंडन एयरबेस पर लाया जा चुका है। आज इसे रक्षा मंत्री द्वारा वायुसेना को सौंपा जाएगा। बता दें कि पिछले सप्ताह ही वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी एयरबस को लेकर स्पेन से स्वदेश आए थे। यह देश में अपनी तरह का पहला एयरबस एयरलिफ्ट प्लेन होगा। सी-295 एयरबस को हिंडन एयरबेस में प्रदर्शित किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी के अलावा तीनों सेनाओं के अधिकारी भी कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस दौरान सुरक्षा के भी चाक चौबंद इंतिजाम किए गए हैं।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page