Sunday, May 19, 2024

दिल्ली एनसीआर में गर्मी का प्रकोप बढ़ा

साइबर सिटी में पीने के पानी को लेकर हाय तौबा मची
विभिन्न कंपनियों के नाम से जहरीला पानी की सप्लाई जोरों पर

गुरुग्राम। दिल्ली एनसीआर गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है जिसके चलते देश की राजधानी दिल्ली के साथ लगते हैं गुरुग्राम साइबर सिटी में पीने के पानी को लेकर अभी सही हाय तौबा मचाने लगी है यहां तक की बिन कंपनियों के नाम से पीने के पानी की सप्लाई करने वाले साइबर सिटी को जहरीला पानी की सप्लाई करने में जुट गए। पीने के पानी की जहरीली सप्लाई को लेकर जहां मासूम बच्चे , बुजुर्ग के अलावा अन्य लोगों को विभिन्न बीमारियों की ओर धकेल रहा है।


बुधवार को 30 डिग्री तापमान गुरुग्राम में रहा जिसके चलते मासूम बच्चे मार्च के महीने में ही छाता लेकर निकलते हुए दिखाई दिए क्योंकि दसवीं, नौवीं ,आठवीं कक्षा के एग्जाम चल रहे हैं और तपती हुई गर्मी में छात्र परीक्षा केंद्रों में परीक्षा दे रहे बढ़ती गर्मी के चलते जहां पानी का गुरुग्राम एनसीआर में आकाल दिखाई दे रहा है वही पानी माफिया पानी की टंकी के माध्यम से साइबर सिटी में सप्लाई कर रहे हैं अधिक गर्मी होने के कारण प्लास्टिक की पानी की टंकियां गर्म हो जाती है और टंकी में निर्माण के समय जो केमिकल लगाया जाता है वह धीरे-धीरे पानी में मिल रहा है जिससे पानी जहरीला बनता जा रहा है मगर पानी माफिया पर इसका कोई असर नहीं दिखाई दे रहा कुछ अवैध कालोनियों में पानी के टैंकरों से सप्लाई की जा रही है तो कुछ जगह विभिन्न कंपनियों के नाम पर पानी के प्लाट लगाए हुए मैं तो इन प्लांटों में सफाई है और ना ही पानी को शुद्ध करने की कोई बड़ी मशीनें।

करीब 80 लाख साइबर सिटी के लोगों को पानी की सप्लाई करने में सरकार असमर्थ
जहरीले पानी को पीने पर मजबूर साइबरसिटी निवासी
हरियाणा सरकार लगातार गुरुग्राम को विकसित कराने के लिए विदेशी उद्योग के अलावा अन्य कारपट ऑफिस की स्थापना करा रही है लेकिन करीब 80 लाख से अधिक साइबर सिटी में रहने वाले विदेशी अन्य प्रदेशों के परिवारों को पीने के पानी देने में असमर्था दिखाई दे रही है जिसके चलते साइबरसटी निवासी जहरीला पानी पीने पर मजबूर होना है। पानी की कमी के चलते टैंकर शहर के बीचो बीच अवैध रूप से पानी के प्लांट लगाए हुए हैं प्रति टैंकर 5000 से लेकर ₹7000 तक वसूल नहीं जा रहे हैं प्रशासनिक अधिकारियों को जानकारी है सरकार के प्रतिनिधियों को भी जानकारी है लेकिन पानी की कमी के चलते कोई भी बोलने के लिए तैयार नहीं है।.

मुख्यमंत्री सहित केंद्रीय मंत्री कर चुके चिंता जाहिर
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर केंद्र में राज्यमंत्री एवं गुरुगम के सांसद
राव इंद्रजीत सिंह गुरुग्राम में पानी को लेकर चिंता जाहिर कई बार कर चुके लेकिन पानी की पूर्ति कराने के लिए मैं तो सरकार गंभीर दिखाई पड़ रही है और ना ही केंद्रीय मंत्री जिसके चलते गुरुग्राम निवासियों को जहरीले पानी के लिए अपनी जेब ढीली करनी पड़ रही है। अधिकारी बिसलेरी का पानी पीते हैं और आम व्यक्ति को जहरीला पानी पीने के लिए मिल रहा है।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page