Sunday, May 19, 2024

पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, आतंकी लखबीर सिंह के सहयोगी सहित 4 को किया गिरफ्तार

एस. सिंह/चंडीगढ़. पंजाब पुलिस ने कनाडा में बैठे आतंकवादी लखबीर सिंह उर्फ लांडा के करीबी को उसके तीन साथियों सहित गिरफ़्तार कर लिया. पुलिस ने उनके पास से चार पिस्तौल और गोला-बारूद बरामद किया है. गिरफ़्तार मुख्य आरोपी की पहचान विजय कुमार उर्फ तोती निवासी गांव भीखा नंगल, करतारपुर के तौर पर हुई है, जबकि उसके तीन साथियों की पहचान अमरदीप सिंह उर्फ पटवारी, सूरज सिंह और राहुल लहौच के तौर पर हुई है, जो जालंधर के रहने वाले हैं.

सभी आरोपियों का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है और मुख्य आरोपी विजय उर्फ तोती नशों, गैर-कानूनी हथियारों, अपहरण और फिरौती से सम्बन्धित 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं. डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि आरोपी विजय अपने गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर करतारपुर क्षेत्र में अपराध को अंजाम देने की साजिश रच रहा है. इसके बाद जालंधर ग्रामीण की पुलिस टीम ने तुरंत जालंधर के दुरगी क्षेत्र में ड्रेन के नज़दीक विशेष नाका लगाया और दो मोटरसाइकलों पर सवार चारों आरोपियों को सफलतापूर्वक गिरफ़्तार कर लिया.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों मोटरसाइकिलों को कब्जे में ले लिया और आरोपियों से 10 जिंदा कारतूस समेत दो 32 बोर देसी पिस्टल, दो जिंदा कारतूस समेत एक 9 एम.एम देसी पिस्तौल और 1 जिंदा कारतूस समेत 12 बोर देसी पिस्तौल बरामद किए हैं. अधिक जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एस.एस.पी.) जालंधर ग्रामीण ने बताया कि गिरफ़्तार किए गए दो आरोपी कपूरथला पुलिस को अपहरण करने के मामलों में भी वांछित थे, जिन्होंने कपूरथला जिले के गांव गाजी गडाना के एक निवासी को अगवा करके उसकी रिहाई के लिए 3 करोड़ रुपए की मांग की थी.

यह मामला कपूरथला के थाना ढिल्लवां में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के अंतर्गत दर्ज किया गया था. इस संबंध में भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) की धारा 379-बी, 386, 392 और 506 और आम्र्स एक्ट की धारा 25 के अंतर्गत थाना करतारपुर में एफ.आई.आर. नं. 16 के अधीन नया मामला दर्ज किया गया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Punjab, Punjab Police

FIRST PUBLISHED : February 11, 2023, 08:54 IST

Source

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page