Monday, May 6, 2024

श्री हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर श्री सुंदरकांड मित्र मंडल की ओर से भव्य जागरण का हुआ आयोजन

भजन कलाकार पप्पू शर्मा और अनंत हरिदासी मीनू शर्मा ने बांधा समां

दिल्ली। मेरे बालाजी महाराज, तने पूजे यो संसार….जैसे बेहतरीन शब्दों के साथ कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुतियां दी तो पूरा पंडाल जयकारों से गूंज उठा। श्री हनुमान जन्मोत्सव (हनुमान जयंती) के अवसर पर सोमवार रात आयोजित जागरण में मशहूर भजन गायक श्याम रतन पप्पू शर्मा ने एक से एक बढ़कर भजन पेश किए। वृंदावन निवासी अनंत हरिदास मीनू शर्मा ने बजरंगबली और कृष्ण भक्ति के ओत प्रोत प्रस्तुतियां दी। इस मौके पर संस्था के पदाधिकारियों ने श्रोताओं के लिए प्रसाद का वितरण कर देश के बेहतरीन भविष्य की मंगल कामना की।
दिल्ली शंकर नगर स्थित डीएवी स्कूल ग्राउंड में आयोजित 34वें श्री हनुमान जन्मोत्सव आयोजन में दिल्ली समेत एनसीआर से हजारों की संख्या में भक्त पहुंचे। खाटू श्याम भक्त व गायक पप्पू शर्मा ने बाबा बजरंग बली, राम लला, कृष्ण जी समेत श्याम बाबा के बेहतरीन भजन पेश किए।
उन्होंने भक्तों से अपील करते हुए कहा कि बाबा के चरणों में हाजिरी लगाने का इससे बढ़िया मौका और नहीं मिलेगा। उन्होंने बताया कि संस्था कि ओर से आयोजित कार्यक्रम में वो बरसों से आ रहे है। आज मैं जहां भी हूं बाबा की कृपा से ही हूं।
इस मौके पर अनंत हरिदास मीनू शर्मा ने कृष्ण भक्ति पर बेहतरीन भजनों के साथ नृत्य भी पेश किया। कार्यक्रम में अयोध्या स्थित नवीनतम रामलला मंदिर कि तरह बना दरबार मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा, जिसने भी दरबार को देखता वो मोहित हो गया। इस मौके पर बाबा को छप्पन भोग का प्रसाद चढ़ाया गया। आयोजक श्री सुंदरकांड मित्र मंडल के मीडिया प्रभारी घनश्याम तापड़िया ने बताया कि संस्था कि ओर से 34वीं बार यह धार्मिक आयोजन करवाया गया है। उन्होंने बताया कि संस्था कि ओर से पूरे साल में विभिन्न धार्मिक और सामाजिक आयोजन किए जाते है, इसमें सर्व समाज की भागीदारी रहती है।
संस्था का उद्देश्य धार्मिक आयोजनों के अलावा, शिक्षा, स्वास्थ्य और सामाजिक क्षेत्र में जरूरतमंदों की मदद करना है। यह कार्य संस्था के 600 से अधिक सदस्य मिलकर पूरी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में करते है।
इससे पूर्व कार्यक्रम में दीप प्रज्वलन उद्योगपति रविंद्र अग्रवाल ने किया। इसके अलावा उपायुक्त अंशुल सिरोही, डीसीपी सुरेंद्र चौधरी, विधायक अनिल वाजपेयी, पार्षद संदीप कपूर, पार्षद नीलम जीतू चौधरी, पार्षद प्रिया कंबोज के अलावा उद्योगपति परमानंद मालानी, संजय मौसूण, संजय खजांची, बाबूलाल पारीक समेत संस्था के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

1990 से चल रही है संस्था
संस्था के संस्थापक सदस्य श्रीकिशन तापड़िया, मोहनलाल बाहेती, शंकरलाल सोनी, हरिप्रसाद तापड़िया समेत अन्य ने मिलकर संस्था की शुरुआत सुंदरकांड के आयोजन के लिए की। 34 साल में संस्था कि ओर से घोटेवाला हनुमान मंदिर में प्रति सोमवार (पूरे साल) निशुल्क सुंदरकांड का आयोजन किया जाता है। इसके अलावा संस्था कि ओर से होम्योपैथिक डिस्पेंसरी, फिजियोथैरेपी सेंटर, जल सेवा, गरीब कन्या विवाह, रक्तदान शिविर, जरूरतमंद बच्चों की पढ़ाई का खर्च के अलावा हनुमान भवन का संचालन किया जा रहा है। संस्था के अध्यक्ष श्याम सोनी के अनुसार संस्था कि ओर से घोटेवाला बालाजी आरोग्य केंद्र की स्थापना की जा रही है जिसमें 2.50 लाख प्रतिगज भूमि दान का लक्ष्य रखा गया है।
संस्था के मीडिया प्रभारी घनश्याम तापड़िया के अनुसार 34 वर्ष से संचालित संस्था में हल्दीराम ग्रुप, कुबेर ग्रुप, टीटी ग्रुप, केएल जैन ग्रुप, जेएम जैन ग्रुप, मालानी मार्बल्स ग्रुप समेत कई नामचीन उद्योगपतियों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोग वर्षों से अपनी भागीदारी दे रहे है।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page