Monday, May 6, 2024

संजू सैमसन के फ़ैस के लिए एक बुरी खबर , जानिए क्या है वजह

संजू सैमसन के फ़ैस के लिए एक बहुत ही बुरी खबर सामने आ रही है आप को बात दे की संजू सैमसन की एशिया कप से विदाई हो गई है और संजू सैमसन को घर भेज दिया गया क्योंकि अब भारत की एशिया कप टीम में उनकी जरूरत नहीं थी। और आप को बात दे कि भारतीय टीम प्रबंधन ने जब केएल राहुल टूर्नामेंट के सुपर 4 चरण से पहले टीम में शामिल किया है। सैमसन को राहुल के बैकअप के रूप मे रखा गया था । क्योंकि राहुल चोट के कारण पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ ग्रुप-स्टेज मैचों में खेलने में असमर्थ रहे थे । दूसरी ओर, राहुल ने बेंगलुरु के नेशनल एकेडमी क्रिकेट अकादमी से ऑल-क्लीयर प्राप्त करने के बाद वापसी की और फिर से भारतीय टीम मे अपनी जगह बनाई ।
बीते गुरुवार को राहुल ने कोलंबो मे नेट्स पर जम कर पसीना बहाया और लंबे समए तक बल्लेबाजी भी की । आप को बात दे की चोट के कारण लंबी छुट्टी पर थे और उसके बाद राहुल के वापसी के बाद उनका ये पहला सत्र था। जब दाएं हाथ का यह बल्लेबाज विकेट बचाने में असफल रहा तो कुछ लोगों की भौंहें तन गईं थी और यह मुख्य रूप से इनडोर नेट क्षेत्र में जगह की कमी के कारण था ही था ।

राहुल की फिटनेस को लेकर सभी सवाल शुक्रवार को दूर हो गए जब उन्होंने दूधिया रोशनी में करीब 90 मिनट तक विकेटकीपिंग की. रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 मैच से पहले आसमान साफ ​​होने के कारण भारतीय खिलाड़ी शुक्रवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम में बाहर अभ्यास करने में सक्षम थे। पता चला है कि एक बार जब राहुल लौटे और नेट्स पर अपनी फिटनेस का प्रदर्शन किया, तो सैमसन, जो भारत की विश्व कप टीम के सदस्य नहीं हैं, को घर भेज दिया गया। लंबे समय तक कीपिंग ड्रिल के कारण राहुल को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। जैसे ही वह बल्लेबाजी करने वाले थे तभी आसमान खुल गया और भारत को अपना अभ्यास सत्र छोटा करना पड़ा।

रोहित और कोहली के लिए हुए परेसनी

गुरुवार को वैकल्पिक इनडोर सत्र से चूकने वाले सभी खिलाड़ियों, जिनमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, एक्सर पटेल और अन्य शामिल हैं, ने मौसम की अनुमति होने तक शुक्रवार को कड़ी मेहनत की। स्पोर्ट्स टुडे के अनुसार, बुमरा ने अपना दिल खोलकर गेंदबाजी की और कुछ मौकों पर रोहित और कोहली को भी हराया।


भारत के अन्य दो प्रमुख तेज गेंदबाज शमी और सिराज ने भी लंबा सत्र बिताया। अक्षर पटेल ने भी बल्ले से ऐसा ही किया।स्वतंत्र खेल पत्रकार विमल कुमार ने बताया कि भारत ने निचले क्रम को बल्लेबाजी अभ्यास देने पर विशेष जोर दिया। शार्दुल ठाकुर, अक्षर, बुमराह जैसे खिलाड़ियों ने अपने कौशल को सुधारने के लिए बल्लेबाजी कोच के साथ काफी समय बिताया। भारत के गेंदबाजों की पारी के अंत में महत्वपूर्ण रन बनाने में असमर्थता पिछले कुछ महीनों में प्रमुख चर्चा बिंदुओं में से एक रही है। अंशकालिक सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा (हालाँकि अंतिम एकादश में स्थान पाने की दौड़ में नहीं हैं) ने कुछ ओवरों तक काफी गेंदबाजी की, जो भारतीय खेमे में मानसिकता में बदलाव का संकेत है।


भारत के अन्य दो प्रमुख तेज गेंदबाज शमी और सिराज ने भी लंबा सत्र बिताया। अक्षर पटेल ने बल्ले से भी ऐसा ही किया.
स्वतंत्र खेल पत्रकार विमल कुमार के अनुसार, भारत ने निचले क्रम को बल्लेबाजी अभ्यास प्रदान करने पर विशेष जोर दिया। शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जसप्रित बुमरा ने बल्लेबाजी कोच के साथ अपनी प्रतिभा को निखारने में काफी समय बिताया। हाल के महीनों में चर्चा का एक प्रमुख मुद्दा भारत के गेंदबाजों की पारी के अंत में महत्वपूर्ण रन बनाने में असमर्थता रही है।
अंशकालिक सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा (जो एकादश में जगह बनाने के दावेदार नहीं हैं) ने कुछ ओवरों तक अच्छी गेंदबाजी की, जो भारतीय खेमे के रवैये में बदलाव का संकेत है

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page