Monday, May 6, 2024

विंटर वेकेशन 2024: चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में बढ़ी शीतकालीन छुट्टियां, पढ़ें यूपी में कब खुलेंगे स्कूल

विंटर वेकेशन 2024: चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में बढ़ी शीतकालीन छुट्टियां, पढ़ें यूपी में कब खुलेंगे स्कूल

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली 16 जनवरी 2024। सर्दी का सितम कम होने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में जबरदस्त ठंड पड़ रही है. इसके चलते कुछ राज्यों में स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां भी बढ़ा दी गई हैं. नवीनतम अपडेट के अनुसार, चंडीगढ़ में कक्षा 8 तक के स्कूल अब 20 जनवरी, 2024 तक बंद कर दिए गए हैं। चंडीगढ़ में सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। नोटिस में कहा गया है कि, मौजूदा प्रतिकूल मौसम की स्थिति को देखते हुए और उससे बचने के लिए, कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए व्यक्तिगत कक्षाएं 20 जनवरी, 2024 तक निलंबित रहेंगी। किसी भी सरकारी स्कूल में आठवीं कक्षा तक फिजिकल मोड में कोई कक्षाएं नहीं होंगी। , यूटी चंडीगढ़ के सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त निजी स्कूल। इन कक्षाओं के लिए स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित कर सकते हैं।

पंजाब में भी 20 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

पंजाब में कड़ाके की ठंड की वजह से सभी स्कूलों में 5वीं तक की कक्षाएं 20 जनवरी तक निलंबित रहेंगी। राज्य में भीषण शीतलहर की स्थिति के कारण छात्रों के स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा को देखते हुए सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों सहित राज्य के सभी प्राथमिक विद्यालय 15 जनवरी से 21 जनवरी, 2024 तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, राज्य के सभी मिडिल, हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूल (सरकारी, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त और निजी) नियमित रूप से सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक संचालित होंगे। डबल शिफ्ट वाले सभी स्कूलों के लिए समय सुबह 9:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक होगा। कोई भी डबल शिफ्ट वाला स्कूल शाम 4:00 बजे के बाद नहीं खुलेगा। ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू होंगे।
हरियाणा

हरियाणा में ठंड का कहर कम नहीं हैं। यहां भी सरकार ने इस स्थिति को देखते हुए कक्षा 3 तक के छात्रों के लिए शीतकालीन अवकाश 18 जनवरी तक बढ़ा दिया है।

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में भी इस वक्त ठंड से बुरा हाल है। इसके तहत, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में, जिला प्रशासन ने नर्सरी से कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए सभी शैक्षणिक गतिविधियों पर 16 जनवरी, 2024 तक रोक लगा दी है।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page