Monday, May 6, 2024

कोहली-रोहित के पास इतिहास रचने का मौका, बुमराह भी करिश्मा करने के करीब.

India vs New Zealand Semi-Final: कोहली-रोहित के पास इतिहास रचने का मौका, बुमराह भी करिश्मा करने के करीब.

IND vs NZ record: आजके मैच में भी बन सकते हैं कई रिकॉर्ड

India vs New Zealand : भारत और न्यूजीलैंड के बीच (India vs New Zealand, 1st Semi-Final) वानखेड़े में (Wankhede Stadium, Mumbai) पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम का परफॉर्मेंस इस वर्ल्ड कप में शानदार रहा है. ऐसे में उम्मीद है कि टीम इंडिया आज भी कमाल करेगी और सेमीफाइनल मैच जीतकर फाइनल में पहुंचेगी. आजके मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ी अच्छा परफॉर्मेंस करना चाहेगी. बता दें कि नॉकआउट मुकाबले में भारतीय टीम हमेशा से न्यूजीलैंड से पीछे रही है. ऐसे में आज देखना होगा कि क्या टीम इंडिया अपना पुराने इतिहास को बदल पाएगी या नहीं, 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत को न्यूजीलैंड ने हराकर वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया था. बता दें कि आजके मैच में भी कई रिकॉर्ड निशाने पर होंगे.

विराट कोहली (Virat kohli) एक छक्का लगाते ही वनडे में 150 छक्के लगाने में सफल हो जाएंगे. इसके अलावा कोहली 80 रन बनाते ही एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. कोहली ने अबतक इस वर्ल्ड कप में 594 रन बनाए हैं. एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन ने 673 रन साल 2003 के वर्ल्ड कप में बनाए थे. वहीं एक शतक लगाते ही कोहली वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. ऐसा यदि कोहली करने में सफल  रहे तो विराट सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ देंगे. कोहली और सचिन के नाम वनडे में कुल 49-49 शतक दर्ज हैं.

# रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास भी कप्तान के तौर पर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने पर होगा .यदि रोहित आज 76 रन बना पाने में सफल रहे तो वो वर्ल्ड कप के एक संस्करण में बतौर कप्तान सबसे अधिक रन बनाने वाले कप्तान बन जाएंगे. केन विलियमसन हैं जिन्होंने 2019 विश्व कप में 578 रन बनाए थे. अबतक रोहित ने इस वर्ल्ड कप में 503 रन बना लिए हैं.

# रवींद्र जडेजा (199) को वनडे में 200 चौके पूरे करने के लिए एक चौके की जरूरत है. इसके अलावा जडेजा 4 विकेट लेने में सफल रहते हैं तो उनके नाम सभी फॉर्मेट को मिलाकर कुल  550 विकेट दर्ज हो जाएंगे.

#. रचिन रवींद्र (95) सभी प्रारूपों में 100 चौकों तक पहुंचने से पांच चौके की दरकार है. (Rachin Ravindra)

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page