Sunday, September 22, 2024

दिग्विजय चौटाला ने कहा बीरेंद्र सिंह हताश-निराश, बयानबाजी के बजाय चुनावी अखाड़े में करें दो-दो हाथ

  • दुष्यंत चौटाला चौ. देवीलाल के अक्स, बीरेंद्र सिंह नहीं कर सकते मुकाबला

चंडीगढ़, 29 मार्च।

जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने भाजपा नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह के एक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि चुनाव राजनीतिक अखाड़ा होता है और उन्हें बयानबाजी के बजाय चुनाव में दो-दो हाथ करके देख लेना चाहिए ताकि किसी प्रकार का कोई संकोच न रहे. दिग्विजय ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जननायक चौधरी देवीलाल के अक्स हैं और आज बीरेंद्र सिंह चौ. देवीलाल के अक्स से पूर्णत: हार चुके है. उन्होंने कहा कि बीरेंद्र सिंह और उनका परिवार न ही चुनाव में और न ही जनहित के कार्यों में दुष्यंत चौटाला का मुकाबला कर सकते. पत्रकारों के सवालों के जवाब में दिग्विजय चौटाला ने यह प्रतिक्रिया दी.

दिग्विजय चौटाला ने आगे कहा कि इतने वरिष्ठ नेता होने के बावजूद वे इतनी कमजोर बात करके ये दर्शा रहे है कि दुष्यंत चौटाला जैसे नौजवान के सामने वे हताश हैं, निराश हैं, मजबूर हैं. उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला के सामने बीरेंद्र सिंह कॉम्पिटेटिव तौर पर मुकाबला नहीं कर पा रहे है इसलिए अपनी पार्टी की लीडरशिप को सलाह दे रहे है. दिग्विजय चौटाला ने कहा कि गठबंधन को लेकर बीरेंद्र व उनके परिवार के बयानों से जाहिर होता है कि उनके लिए पार्टी से ऊपर उनका निजी राजनीतिक स्वार्थ है.

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हमारा प्रयास है कि इस बार हरियाणा में युवा सरकार बनाई जाए. इसके लिए साल 2024 में प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को विधायक बनाकर चंडीगढ़ विधानसभा पहुंचाया जाएगा. दिग्विजय ने कहा कि चुनावी गियर लग चुका है और आने वाले एक साल में जनहित के मुद्दों के साथ जनता के बीच जाया जाएगा.

वहीं हिसार स्थित जाट धर्मशाला में इनसो द्वारा आयोजित छात्र संवाद कार्यक्रम को भी जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने संबोधित किया और विद्यार्थियों के लिए छात्र संघ चुनाव की बहाली को अहम बताया. उन्होंने कहा कि कोरोना के बाद अब सरकार को छात्र लोकतंत्र की बहाली करनी चाहिए क्योंकि आने वाले समय में देश व प्रदेश को अच्छा नेतृत्व देने के लिए छात्र संघ चुनाव बेहद जरूरी हैं. दिग्विजय ने कहा कि छात्र संघ चुनाव ही साधारण परिवार के छात्रों के लिए मुख्यधारा की राजनीति में अपनी जगह बनाने का एक जरिया है. दिग्विजय चौटाला ने कहा कि छात्र संघ चुनाव बहाली के मुद्दे को इनसो पुरजोर तरीके से उठाएगी और चुनाव बहाली के लिए कोई भी संघर्ष करने से पीछे नहीं हटेगी. इस दौरान उन्होंने जाट संस्था हिसार में अजमेर ढांडा अध्यक्ष सहित पूरे पैनल को जीत की बधाई दी. इस अवसर पर वरिष्ठ नेता एवं चेयरमैन राजेंद्र लितानी, इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल, इनसो प्रदेश अध्यक्ष अजय राव, जिला प्रधान रमेश गोदारा, इनसो जिलाध्यक्ष अज्जू घणघस, युवा जिला अध्यक्ष सिल्क पूनिया, अमित बूरा, आशीष कुंडू सहित बड़ी संख्या में छात्र एवं छात्राएं मौजूद रहे.

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights